लालू के बर्थ डे पर सुमो वार : अब शहाबुद्दीन, राजबल्लभ का भी जन्मदिन मनाएगी सरकार !

लाइव सिटीज डेस्क (नियाज आलम) : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार पर हमला बोला है. सुमो ने बिहार सरकार से सवाल किया है कि भ्रष्टाचार के मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद के जन्मदिन को अगामी 11 जून को सरकार समारोहपूर्वक मनाने जा रही है तब क्या कल मो. शहाबुद्दीन, प्रभुनाथ सिंह और राजबल्लभ जैसों का जन्मदिन भी सरकार ससमारोह मनायेगी और तोहफा भेंट करेगी? जिस लालू-राबड़ी और कांग्रेस के राज में बिहार की सड़के गड्ढे में तब्दील हो गई थी, जिनकी मिलीभगत से अलकतरा घोटाला हुआ, जिनके पथ निर्माण मंत्री को न केवल इस्तीफा देना पड़ा बल्कि जेल की हवा भी खानी पड़ी थी, आज जिनके बेटों ने करोड़ों की बेनामी सम्पति इकट्ठा  कर लिया है, उन्हें जन्मदिन पर सरकार आरा-छपरा सहित बिहार के कई महत्वपूर्ण पुलों को समर्पित करने वाली है. क्या बिहारवासियों का इससे बड़ा कोई अपमान हो सकता है? 

अलकतरा घोटाले के दौर में बिहार की सड़कों की मरम्मति और निर्माण की प्रतिशत 92 से घटकर 6 फीसदी हो गई थी.  मगर अलकतरा खरीद 14 से बढ़ कर 93 प्रतिषत हो गई थी. जिन प्रमंडलों में अलकतरा की जरूरत नहीं भी थी उनके नाम पर खरीद की गई और बिना आपूर्ति के अलकतरा को बाजारों में बेच दिया गया था. 



900 करोड़ के चारा घोटाले में सजायफ्ता लालू प्रसाद के कार्यकाल में ही 200 करोड़ का अलकतरा खरीद घोटाला हुआ था. अलकतरा घोटाले के जिस एक मामले में लालू प्रसाद के अत्यंत करीबी इलियास हुसैन निचली अदालत से बरी हुए हैं उसे सीबीआई को हाईकोर्ट में चुनौती देनी  और लम्बित अन्य चार मामलों को मजबूती से लड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ें-  तेजस्वी ने सुमो से पूछे कई सवाल, कहा- इधर-उधर की हांकना बंद करें