पी चिदंबरम के बयान पर सियासी बवाल, सुशील मोदी ने कहा-मुस्लिमों को भड़काने के लिए दिया बयान

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बयान के बाद से सियासत में बवाल शुरू हो गया है. जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस नेता के बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधा है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम द्वारा कश्मीर को लेकर हाल में दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण था और इसका उद्देश्य मुस्लिमों को सरकार के खिलाफ भड़काना था.

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने एक ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधा. ट्वीट कर उन्होंने लिखा, ‘दुर्भाग्य से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह मुस्लिम समुदाय को जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ भड़काने का प्रयास कर रहे हैं.’

ट्वीट में सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी को स्वतंत्र भारत का ‘मुस्लिम लीग’ बनाने पर तुले हुए हैं. उन्होंने सवाल किया, ‘लेकिन कांग्रेस को कश्मीर घाटी के लिए खराब क्यों लग रहा हैं जो कि एक स्वर्ग में तब्दील हो रहा है.’ उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को शांतिपूर्ण ईद उल अजहा सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद दिया.

आर्टिकल 370 हटाए जाने पर बोले थे चिदंबरम

बता दें कि पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करके हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेला है. चिदंबरम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो बीजेपी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती. उन्होंने ऐसा केवल इसलिए किया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल है.

पी चिदंबरम से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी

वहीं पी चिदंबरम के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि धारा 370 पर पी चिदंबरम का बयान गैर-जिम्मेदाराना और भड़काऊ है. केंद्र के फैसले को सही बताते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देशहित में लिया गया फैसला है. उन्होंने कहा कि हमें पी चिदंबरम से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी.

पी चिदंबरम के बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की प्रतिक्रिया, उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*