घोटालेबाज के साथ सुशील मोदी का फोटो हो रहा वायरल, दो केंद्रीय मंत्री भी साथ में…

ajay kushwaha
यह फोटो हो रहा वायरल

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में इन दिनों लालू फैमिली पर आरोपों का बौछार करके भाजपा के वरीय नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी एक बार फिर चर्चा में हैं. डेली नये-नये आरोप लगाये जा रहे हैं. राजद भी लगातार आरोपों पर पलटवार कर रहा है. इसी कड़ी में राजद की ओर से एक फोटो जारी किया गया है, जो वायरल हो रहा है. हालांकि वह फोटो कब का है, यह नहीं कहा जा सकता है. लेकिन यह फोटो चर्चा में बना हुआ है.

जानकारी के अनुसार राजद युवा मोर्चा की ओर से जारी फोटो में चावल घोटाले का आरोपी अजय कुशवाहा के साथ सुशील कुमार मोदी की तस्वीर है. खास बात कि इस फोटो में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान व उपेंद्र कुशवाहा भी दिख रहे हैं. इस फोटो में उन तीनों नेताओं के साथ चावल घोटाले के एक आरोपी अजय कुमार उर्फ अजय कुशवाहा भी एक कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित करते नजर आ रहे हैं.

ajay kushwaha
यह फोटो हो रहा वायरल

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में अजय कुशवाहा एनडीए की ओर से हाजीपुर में विधान परिषद उम्मीदवार के रूप में मैदान में खड़ा हुए थे. अजय कुशवाहा जब नॉमिनेशन के लिए जा रहे थे, तो तत्कालीन नगर थानाध्यक्ष अजय सिंह ने उसे चावल घोटाला मामले में गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, लेकिन हाईकोर्ट से रिकॉल पर रहने की वजह से पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी. खास बात कि एक फोटो अलग से भी है, जिसमें रामविलास पासवान के साथ अजय कुशवाहा दिख रहा है. यह फोटो कुशवाहा के फेसबुक वाल से लिया गया है. दोनों फोटो राजद युवा मोर्चा के महासचिव सचिन यादव ने उपलब्ध कराया है.

Ajay kushwaha
फेसबुक पर अपलोड किया गया है यह फोटो

बता दें कि धान के बदले चावल देने के मामले में यह घोटाला हुआ है. इसमें पटना हाईकोर्ट के निर्देश पर SIT की टीम मामले की जांच कर रही है. 28 फरवरी को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी और उसमें कहा गया था कि इसमें SIT गठित कर तीन माह के अंदर जांच की रिपोर्ट सौंपा जाये. इसे लेकर पिछले सप्ताह ही SIT का गठन किया गया है. मालूम हो कि पूरे मामले में 2000 करोड़ के घोटाला का आरोप है. इसमें सूबे के चावल मिल मालिकों के विरुद्ध कुल 1202 मामले दर्ज किये गये हैं. नये और पुराने मामलों को मिला कर पटना हाईकोर्ट में इसकी सुनवाई हो रही है.

Ajay
यह फोटो फेसबुक के कवर में अपलोड किया गया है

बहरहाल राजनीतिक गलियारे में इन दिनों भाजपा व राजद की ओर से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. भाजपा के सुशील मोदी की ओर से लालू फैमिली पर आरोप लगाया जा रहा है तो भाजपा पलटवार में सुशील मोदी के भाई पर भी तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं. ऐसे में राजद युवा मोर्चा की ओर से वायरल फोटो नया आरोप बन कर सामने आया है. हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह फोटो कब का है. वहीं इस मामले में राजद युवा मार्चा के महासचिव सचिन यादव ने कहा कि भाजपा नेता सुशील मोदी को इस फोटो पर जवाब देना चाहिए.

दोनों केंद्रीय मंत्री भी कटघरे में हैं.