कोरोना के खिलाफ समाजसेवी सैयद मुस्तफा हुसैन का हल्लाबोल, सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच सुरक्षा किट्स का किया वितरण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना हम सभी के सिर पर काल बनकर मंडरा रहा है. लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गयी है. सरकारी स्तर पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. सामाजिक स्तर पर भी प्रयास जोरों पर जारी है. इस कड़ी में एक और नाम पटना के युवा समाजसेवी सैयद मुस्तफा हुसैन का जुड़ गया है, जिनका मकसद कोरोना से सरकार की इस लड़ाई को मजबूत करना और लोगों की जिंदगियां बचानी है.

समाजसेवी सैयद मुस्तफा हुसैन कोरोना से लोगों की जान की रक्षा करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. एक तरफ वो कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कोरोना कवच यानी सुरक्षा किट्स का भी वितरण कर रहे हैं. ताकि गरीब, जरूरतमंद लोग इस सुरक्षा किट्स का उपयोग कर कोरोना से बच सकें.



आज पटना से सटे सोनपुर में सैयद मुस्तफा हुसैन ने 100 से ज्यादा लोगों के बीच कोरोना सुरक्षा किट्स का वितरण किया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उन्होंने खुद लोगों को सुरक्षा किट्स दिया, साथ ही उन्हें कोरोना से कैसे बचा जाए इसकी भी जानकारी दी. सुरक्षा किट्स में एन-95 जैसे महंगे और बेहतर मास्क, सैनेटाइजर, साबुन, डिटोल और हैंडवाश शामिल है.  

सोनपुर के बाघ बच्चा बाबू के परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सैयद मुस्तफा हुसैन ने करीब 20 से ज्यादा स्थानीय पत्रकारों को भी सम्मानित किया. पत्रकारों को कोरोना सुरक्षा किट्स और अंग वस्त्र दिए गए. साथ ही स्थानीय पत्रकारों के कार्यों की जमकर प्रशंसा की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैयद मुस्तफा हुसैन ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि मौजूद समय में सतर्क रहने की जरूरत है. कोरोना तेजी से अपना पैर फैलाता जा रहा है. ऐसे में सावधान, सजग और सतर्क रहकर ही कोरोना से बचा जा सकता है. सैयद मुस्तफा हुसैन ने कहा कि देश के साथ-साथ बिहार में कोरोना से हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं.

महामारी बढ़ने के पीछे के कारणों का जिक्र करते हुए हुसैन ने कहा कि अनलॉक में मिली रियायत का कुछ लोग गलत फायदा उठा रहे हैं, जिस कारण संक्रमण की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है.

वहीं हुसैन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को गंभीरता से लेने की जरूरत है. हमलोगों की थोड़ी सी भी लापरवाही समाज के लिए काफी खतरनाक साबित होगी. कोरोना भगाओ, देश बचाओ का नारा देते हुए उन्होंने कहा कि खुद सावधान रहें, सरकार को सहयोग करें और दूसरों को भी सावधान रहने के लिए प्रेरित करने का काम करें, तभी कोरोना को हराया जा सकता है.

बता दें कि सोनपुर में आयोजित कार्यक्रम में बच्चा बाबू के पुत्र सुरेश नारायण सिंह, गोपाल सिंह, डॉक्टर अतुल कुमार समेत समाज के सैकड़ों प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे. सभी ने सैयद मुस्तफा हुसैन के कार्यों की सराहना की.