कांग्रेस मंत्री के घर इनकम टैक्स की रेड, इन्हीं के यहां ठहरे हैं गुजरात के 40 MLA

लाइव सिटीज डेस्क : इन दिनों केंद्र की जांच एजेंसिया बहुत एक्टिव हैं बिहार में लालू प्रसाद और उनकी फैमिली पर एक के बाद एक कई रेड करने के बाद अब अगली कार्रवाई कर्नाटक में की गई है. कर्नाटक  की कांग्रेस सरकार में ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग ने रेड डाली.  जिससे वहां हड़कंप मच गया. इस रेड की गूंज संसद में भी उठी. कांग्रेस नेताओं ने खूब हंगामा किया. 

डीके शिवकुमार के घर बुधवार (2 अगस्त) को आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आयकर विभाग ने मंत्री के 39 ठिकानों पर रेड डाली. वहीं विभाग के अधिकारी शिवकुमार के बेंगलुरु में स्थित ईगल्टन गॉल्फ रिसॉर्ट पर भी मौजूद हैं. यह वही रिसॉर्ट है जहां गुजरात कांग्रेस के विधायक रह रहे हैं.

बता दें कि गुजरात में कई कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने लगे थे. जिससे घबराई कांग्रेस ने अपने 40 से ज्यादा विधायकों को शिवकुमार की अगुवाई में बेंगलुरु के एक रिसार्ट में रखा गया है.  पर, उर्जा मंत्री शिवकुमार के घर पर रेड मारने की खबर जान कर कांग्रेस गुस्से में आ गई. राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस ने खूब हंगामा किया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये छापे राजनीतिक दुश्मनी निकालने के लिए मारे गए हैं. हंगामा कर रहे सांसदों ने वेल में आकर उप सभापति पीजे कुरियन के सामने जमकर नारेबाजी की. वे ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’ और ‘सरकारी तानाशाही नहीं चलेगी’ जैसे नारे लगा रहे थे.

हालांकि रिसॉर्ट पर रेड की खबरों का खंडन किया गया है. पीटीआई ने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि आयकर विभाग के अधिकारी रिसॉर्ट पर मौजूद हैं लेकिन वहां पर कोई सर्च ऑपरेशन नहीं किए गए हैं. वहीं विभाग ने उनके दिल्ली निवास पर छापेमारी से 5 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. इसके अलावा शिवकुमार के सदाशिव नगर के कनकपुरा इलाके में स्थित निवास पर भी छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें-  तेवर में शरदः नीतीश के फैसले के खिलाफ 17 को करेंगे सांप्रदायिकता विरोधी सेमिनार