टाटा टेलीसर्विसेज से 5000 लोगों की छंटनी, बंद हो सकती है 110 कंपनियां

लाइव सिटीज डेस्क : टाटा समूह के बुरे दिन चल रहे हैं. टाटा टेलीसर्विसेज को बंद किया जा रहा है. जिसका सीधा असर यह होगा कि 5000 लोगों की नौकरी खत्म हो जाएगी. साथ ही टाटा ग्रुप अपने अन्य 110 कंपनियों को बंद करने का  विचार कर रही है.

टाटा समूह की बड़ी कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज अपने पांच हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के लिए “एग्जिट प्लान” (निकारने की योजना) बना रही है. इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के अनुसार इस योजना में तीन महीने से छह महीने तक नोटिस पीरियड का प्रावधान रखा जा सकता है. जो लोग इस नोटिस पीरियड से पहले छोड़ना चाहेंगे उन्हें अलग से भत्ता दिया जाएगा. वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति योजना (वीआरएस) लायी जाएगी और कुछ कर्मचारियों को समूह की दूसरी कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार टाटा टेलीसर्विसेज पर काफी कर्ज है और कंपनी जल्द बंद होने वाली है. कंपनी ने अपने सभी सर्किल हेड को 31 मार्च 2018 तक नौकरी छोड़ने के लिए कहा है.

इसके अलावा टाटा समूह की दूसरी कंपनियों के ऊपर भी बंदी की तलवार लटक रही है. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर ने इकोनॉमिक्स टाइम्स से रविवार (नौ अक्टूबर) कहा, “सबसे पहले मैं ये स्वीकार करूंगा कि हालात काफी जटिल हैं. हमें इसे सरल करना होगा. मैं चाहूंगा कि हम 5-6 या 7 समूह रहें न कि 110 कंपनियां. जब तक हम ऐसे (ढेर सारी कंपनियां) तब तक कुछ नहीं होगा.”

चंद्रशेखरन ने टाटा टेलीसर्विसेज में निवेश करने की संभावना को भी पूरी तरह खारिज कर दिया. चंद्रशेखरन ने इकोनॉमिक्स टाइम्स से कहा कि ऐसा करना “पैसा पानी में फेंकने जैसा होगा.” चंद्रशेखरन ने ईटी से कहा, “इसे सुधारने के लिए 50-60 हजार करोड़ रुपये चाहिए…हमारे पास ये विकल्प नहीं है”

यह भी पढ़ें-  अगर आपके पास भी है इस कंपनी का सिम तो कुछ ही दिन में हो जाएगा बंद

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)