चुनाव जीत गए ‘तेज’ ब्रदर्श, हसनपुर से तेजप्रताप जीते, तेजस्वी ने राघोपुर में बीजेपी के सतीश कुमार को दी मात

सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  लालू के दोनों लाल तेजप्रताप और तेजस्वी चुनाव जीत गए हैं. हसनपुर की जनता ने भारी मत से तेजप्रताप को जिताने का काम किया, वहीं राघोपुर की जनता ने तेजस्वी को अपना नेता चुना लिया है. तेजस्वी भी राघोपुर से चुनाव जीत गए हैं.

तेजस्वी के सामने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सतीश कुमार थे. शुरुआती चरणों में सतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को कड़ी टक्कर दी थी. बाद में चरण बढ़ने के साथ वो पिछड़ते चले गए. लेकिन इन सबके बीच एक दिलचस्प बात ये है कि लोकजनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट राकेश रोशन ने भी अच्छे-खासे वोट हासिल किए हैं. कहा जा सकता है कि अगर लोकजनशक्ति पार्टी भी एनडीए का हिस्सा होती तो तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती थीं.



इसे आंकड़ों में ऐसे समझा जा सकता है कि राघोपुर में खबर लिखे जाने तक 27 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. काउंटिंग तकरीबन अपने आखिरी चरण की तरफ बढ़ रही है. इतने राउंड की काउंटिंग के बाद तेजस्वी यादव को 73294 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सतीश कुमार को 45455 वोट हासिल हुए हैं. दोनों के बीच तकरीबन 27 हजार वोट का फासला है. लेकिन लोजशक्ति पार्टी के उम्मीदवार राकेश रोशन को भी तकरीबन 20 हजार वोट मिले हैं. ऐसे में अगर संयुक्त एनडीए के रूप में एलजेपी या फिर बीजेपी का कोई प्रत्याशी तेजस्वी यादव को टक्कर दे रहा था तो संभवत: खुद तेजस्वी यादव मुश्किलों में फंस जाते.

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 20-20 क्रिकेट मैचों की तरह रोमांचक रूप में सामने आ रहे हैं. मतगणना की शुरुआत में जहां महागठबंधन आगे दिखाई दे रहा था तो दोपहर तक एनडीए ने बढ़त बना ली. फिर शाम तक दोनों गठबंधनों के बीच छोटा अंतर दिखने लगा. एक बात तो साफ है कि सरकार किसी की भी बने लेकिन सीटों का अंतर ज्यादा नहीं होगा..