बोले तेजप्रताप : बेटियों को गिफ्ट देने की परंपरा सदियों पुरानी, इसे बंद नहीं कर सकते

लाइव सिटीज डेस्क : एक ओर जहां बिहार सरकार दहेज़ प्रथा को जड़ से खत्म करने के लिए 2 अक्टूबर को कई कार्यक्रम का आयोजन कर बच्चों,युवाओं सबको शपथ दिलवा रही है कि कोई बाल विवाह न करे, कोई दहेज़ न ले और न ही दहेज दे. पूरे राज्य में इससे संबंधित कार्यक्रम किये जा रहे हैं वहीं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री  तेजप्रताप यादव ने इसे एक फ्लॉप कार्यक्रम बताया है. उन्होंने कहा है कि शराबबंदी की तरह ही दहेज प्रथा खत्म करने का अभियान भी फेल हो जाएगा.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक टीवी चैनल से खास बातचीत मे कहा कि बेटी को गिफ्ट देने की परंपरा सदियों पुरानी है और आप इसे बंद नहीं कर सकते हैं. इसलिए नीतीश कुमार का यह अभियान शराबबंदी की तरह ही फेल होगा. उन्होंने कहा कि आरजेडी दहेज प्रथा को गलत मानता है लेकिन बेटी को गिफ्ट देने की परंपरा को नहीं. उन्होंने कहा कि पुराने ज़माने से लेकर आज तक बेटियों को गिफ्ट के तौर पर लकड़ी का पलंग आदि दिया जाता रहा है.

तेजप्रताप ने यह भी कहा की सीबीआई और ईडी बीजेपी के इशारे पर लालू जी को परेशान कर रही है. वहीं बढ़ते अपराध को लेकर भी नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजप्रताप ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा.

इससे पहले सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ अभियान का आगाज किया. गांधी जयंती के मौके पर कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए नीतीश कुमार ने लोगों से दहेज वाली शादी में शामिल नहीं होने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें- वीडियो : तेजप्रताप बोले जमीन के कीड़े-मकोड़े से नहीं, हम लोग भगवान से डरते हैं

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)