तेजस्वी-कन्हैया मिलकर बिहार में एनडीए को देंगे मात, वाम दलों और आरजेडी में बन गयी बात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इसबार बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी और कन्हैया मंच साझा कर सकते हैं. वाम दलों का आरजेडी के साथ गठबंधन फाइनल होने के बाद यह आशंका जतायी रही थी कि क्या तेजस्वी और कन्हैया इसबार मंच साझा करेंगे. इस बात पर से सीपीआई के पूर्व विधायक रामनरेश पांडेय ने पर्दा हटा दिया.

सीपीआई के पूर्व विधायक रामनरेश पांडेय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 2020 का चुनाव कई मायनें में अलग होगा. वामदल महागठबंधन के साथ मिलकर एनडीए को हराने का काम करेगा. कन्हैया कुमार समेत वाम दल के सभी बड़े नेता बिहार में साथ-साथ मंच साझा करेंगे.



आज आरजेडी के साथ सीपीआई और सीपीएम की बैठक हुई. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को वाम दलों के नेताओं ने सीटों को लेकर एक सूची सौपी हैं. जिसपर साकारात्मक बातचीत होने की जानकारी देते हुए सीपीआई के रामनरेश पांडेय ने कहा कि हमलोग सभी 243 सीटों पर साथ मिलकर लड़ेंगे. हालांकि इन्होंने यह नहीं क्लीयर किया कि कितनी सीटों पर वामदल चुनाव लड़ेगा.

उधर सीपीआई और सीपीएम के साथ बैठक को साकारात्म करार देते हुए आरजेडी  प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि मिल बैठकर सारे निर्णय लिए जाएंगे. और जो भी निर्णय होगा वो जल्द बता दिया जाएगा. वाम दलों के नेताओं के साथ कई बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई है.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी कन्हैया एक दूसरे से बचते रहे. दोनों साथ में मंच साझा नहीं किया था. जिसको लेकर कई तरह के कयासें लगायी जाने लगी थी. कन्हैया सीधे तौर पर तेजस्वी पर हमला बोलने ने परहेज किया. और ऐसा ही तेजस्वी ने भी किया था.