बाढ़ को लेकर तेजस्वी ने सरकार को घेरा, कहा- बिहार के लोग हो रहे बेघर, और सरकार सोई है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार निशाना साथ रहे है. तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार का सोच सक्रियवादी दृष्टिकोण से होना चाहिए जबकि सरकार की सोच प्रतिक्रियावादी सोच है, आप देख रहे हैं कि लगातार तटबंध टूट रहे हैं आज चंपारण तटबंध भी टूट गया है और लगातार इस तरह की खबरें आ रही है कि कही अप्रोच रोड टूट रहे तो कही तटबंध तो ये एक तरह से भ्रष्टाचार का घर बनाकर रखा गया है और सरकार को जब मालूम है कि इस माह तेज वर्षा होगी. पानी आएगा. वाटर लेवल हाई होगा, बाढ़ जैसी स्थिति होगी तो सरकार प्राथमिकता देकर इन सभी कार्यो को क्यों नही करती है, हमेशा ये क्यों होता है कि बाढ़ आती है पुल पुलिया टूट जाते हैं तटबंध टूट जाते हैं और फिर सरकार कहती है कि हम उसकी मरम्मत कराएंगे और फिर अगले साल फिर टूट जाता है, इसलिए ये पूरी तरह से भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है.

आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरा उत्तर बिहार बाढ़ की चपेट में हैं, लोग त्राहिमाम कर रहे हैं, लोगों के खाने- पीने से लेकर रहने का भी कोई व्यवस्था नही है. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से आग्रह किया हैं कि वो अपने घर से निकले अब 125 दिन से भी ज्यादा हो गया है और आपके पास तो हेलीकॉप्टर है तो कम से कम उसी से आप जाकर हवाई यात्रा से स्थिति का जायजा लीजिए और देखिए कि बिहार कितना डूब गया है. लोग कितना परेशान हैं लेकिन आप तो घर से नहीं निकल रहे हैं, हम खुद बाढ़ इलाके से घूमकर आये हैं और वहां जो हालात हैं बद से बदत्तर होते जा रहे हैं.



तेजस्वी यादव ने कहा कि आपकी जो सोच है प्रतिक्रियावादी सोच है हालांकि आपको सक्रियवादी दृष्टिकोण से इन चीजों को देखना होगा, जिस तरह से पूरा उत्तर बिहार अभी बाढ़ के चपेट में है, छपरा प्रमंडल से लेकर दरभंगा या कोसी का इलाका हो भारी संख्या में ये देखने को मिल रहा है कि लोग बाढ़ से ज्यादा चिंतित हैं और परेशान हैं. अपने घर बार को लेकर और सरकार इसपर कोई ध्यान नही दे रही है कोई रेस्क्यू नहीं चलाया जा रहा है. न ही लोगों को राशन ही दिया जा रहा है. लोगो को कैम्प भी नही है न उन्हें खाने को मिल रहा है. हम खुद उन इलाकों में घूमकर आये हैं, उस समय भी सरकार को सचेत किया गया पर सरकार का जो रवैया है यहां सरकार नाम की कोई चीज ही नही है कोई सुनने वाला नही है, कोई देखने वाला नही है और हम तो हाथ जोड़कर आग्रह करते हैं कि आप कम से कम हेलीकॉप्टर से ही निकल कर सारे बाढ़ इलाकों का जायजा ले.

तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सोई हुई है. मुख्यमंत्री तक घर से नहीं निकल रहे हैं, हम उनसे आग्रह कर रहे हैं कि आपके पास हेलीकॉप्टर है आप घर से निकले और जायजा ले बाढ़ का, स्थिति ये है कि अभी आपके न कोई प्रभारी मंत्री नजर आ रहे हैं ना कोई अधिकारी ही सब के सब सोए हुए हैं. उनको लगता है कि लोगों के जान की कोई चिंता ही नही, बाढ़ और कोरोना की चिंता नही है, सरकार पूरी तरह से चुनाव की तैयारी में है, आप सात तारीख को आइयेगा भाषण दीजियेगा मगर लोगों को भाषण नहीं राशन चाहिए,