बागी नेताओं पर तेजस्वी ने की बड़ी कार्रवाई, 4 विधायक समेत कुल 14 लोगों को पार्टी ने निकाला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  आरजेडी में बागी नेताओं की पार्टी में कोई जगह नहीं है. ऐसे नेताओँ को आज तेजस्वी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. 14 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. जिसमें चार विधायक, दो पूर्व विधायक और कई अन्य उपाध्यक्ष स्तर के नेता शामिल हैं. इन सभी पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है.

जिन नेताओँ को पार्टी ने निष्कासित किया है उनमें पूर्वी चंपारम जिले के विधायक राजेश कुमार, सहरसा जिला से विधायक मो. जफर आलम, गोपालगंज जिले से विधायक मो. नेमतुल्लाह, मुजफ्फरपुर से विधायक सुरेन्द्र कुमार राय,  पूर्व चंपारण से पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव, कैमूर से पूर्व विधायक अंबिका सिंह यादव, खगड़िया के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी कृष्णा कुमारी यादव का नाम शामिल है.



आरजेडी ने उपाध्यक्ष स्तर के जिन नेताओं पर कार्रवाई की है उनमें औरंगाबाद से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्रा, औरंगाबाद से अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंन्द्र चंद्रवंशी, खगड़िया से प्रदेश महासचिव युवा आरजेडी गोपाल कृष्णा उर्फ चंदन यादव, नालंदा के जिला कोषाध्यक्ष महेन्द्र यादव, नवादा की युवा जिलाध्यक्ष प्रेमा चौधरी और मुजफ्फरपुर से शंकर राय का नाम शामिल है.

पार्टी से निकाले गए इन नेताओँ के नाम की सूची जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि ये लोग लगातार पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल थे, जिसको लेकर पार्टी की ओर से इन्हें वार्निंग भी दी गयी थी. इसके बावजूद इनकी गतिविधियों में कोई परिवर्तन नहीं देखा गया. अंतत: पार्टी को इनपर कार्रवाई करनी पड़ी.