दिल्ली एम्स में भर्ती लालू यादव का स्वास्थ्य कैसा है ?, पटना पहुंचते ही तेजस्वी ने बता दिया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तेजस्वी यादव आज दिल्ली से पटना लौट आए. हवाई अड्डा पर लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा कि उनका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में हो रही है. सांस लेने में हो रही दिक्कत के पीछे डॉक्टरों ने निमोनिया बीमारी को कारण बताया है.. उनकी कीडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है. स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होने की उम्मीद है.

वहीं गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लालकिले की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश शुरूआत के दिन से ही होती रही है. जो किसान पिछले 60 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं, उनकी मांग को मान लेना चाहिए. देश के अन्नदाता को ही जब यह कानून मंजूर नहीं है तो इसे लागू करने के क्या फायदा पहुंचेगा.



लाल किले पर कौन झंड़ा इसकी अब तक क्यों नहीं  पहचान की गयी. उसे क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया. इस तरह के कई सवाल है जो केन्द्र सरकार को शक के कटघरे में खड़ा करती है. एनआरसी में गोली चलाने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया. ये तमाम घटनाएं केन्द्र सरकार की मंशा को साफ दर्शाने काम करती है.  

उधर बिहार में जबरिया रिटायरमेंट ड्राइव शुरू किए जाने पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमलोगों ने चुनाव के समय ही इस बात की घोषणा की थी किसी को जबरन रिटायर नहीं किया जाएगा. लेकिन मौजूदा सरकार इस तरह का काम कर रही है. इससे तो बाप भी बेरोजगार हो जाएगा और बेटा तो पहले से ही बेरोजगार है.

बता दें कि रिम्स में इलाजरत लालू यादव की अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हें विशेष अनुमति लेकर दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. होटवार जेल प्रबंधन ने इलाज के लिए एक महीने के समय दिया है. एक महीने के बाद वहां के डॉक्टरी रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.