बिहार में बजट सत्र से पहले गरज पड़े तेजस्वी यादव, केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार विधानमंडल में जहां सोमवार से बजट सत्र की शुरुआत होने जा रहा है, वहीं उससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अर्थव्यवस्था और रोजगार को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, और मोदी सरकार देश को झूठे आंकड़े दिखाकर दिग्भ्रमित कर रही है.

सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट किया, जिसमे उन्होंने लिखा कि अर्थव्यवस्था सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। मोदी सरकार GDP के झूठे आंकड़े पेश कर देश व युवाओं को दिग्भ्रमित कर रही है। उन्होंने रोजगार सृजन को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा कि सरकार रोजगार सृजन में नाकाम रही है और उसका खामियाजा देश के मानव संसाधन, अर्थव्यवस्था, आंतरिक शांति व्यवस्था पर सीधे तौर पर पड़ रहा है.

12 फरवरी को पेश होगा बजट

सोमवार 11 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है, जो 20 फरवरी तक चलेगा. हालांकि इस सत्र के दौरान 16, 17 और 19 फरवरी को सदन की कार्यवाही स्थगित रहेगी. सत्र के पहले दिन राज्यपाल लालजी टंडन का अभिभाषण से होगा. पहली बार राज्यपाल दोनों सदनों के सदस्यों को सेंट्रल हॉल में संबोधित करेंगे. बजट सत्र के दूसरे दिन यानी 12 फरवरी को सदन में 2019-20 का बजट पेश होगा.

विपक्ष भी है घेरने के लिए तैयार

बजट सत्र को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी तैयारी पूरी कर रखी है. मुजफ्फरपुर महापाप में मामले बिहार सरकार को SC से मिली फटकार के मुद्दे के अलावा किसानों की समस्या और घोटालों को संरक्षण जैसे मुद्दे को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साधने वाली है. इस दौरान बिहार में बढ़ते अपराध के ग्राफ को लेकर भी हंगामा होने के पूरे आसार है.

About Md. Saheb Ali 4219 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*