‘पलटीमार चाचा को जनता मिट्टी में मिलाने को दिख रही तत्पर’

लाइव सिटीज, मधुबनी (वीरेन्द्र दत्त) : बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव संविधान बचाओ न्याय यात्रा के सिलसिले में सोमवार को फुलपरास पहुंचे. तेजस्वी यादव स्थानीय श्री कृष्ण यादव इंटर उच्च विद्यालय के परिसर में बने सामाजिक न्याय सभा मंच पर निर्धारित समय से तकरीबन डेढ़ घंटे विलंब से पहुंचे थे. जहां नेता प्रतिपक्ष का लोगों ने फूल एवं मखाना के मालाओं से स्वागत किया.सभा को संबोधित करते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने क्षेत्रीय भाषा मैथिली में उपस्थित जन समूह का अभिभावदन किया तथा सांप्रदायिकता के खिलाफ चल रही लड़ाई में लड़ने हेतु उनसे आशीर्वाद मांगा.

मधुबनी में तेजस्वी यादव का स्वागत

नेता प्रतिपक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले विधान सभा चुनाव में जिस पार्टी को लोगों ने जनादेश दिया उसके नेता आज जेल में हैं तथा दूसरे लोग चोर दरवाजे से घुसकर तथा सांप्रदायिक शक्तियों से हाथ मिलाकर गरीबों को गुलाम बनाने तथा आरक्षण को समाप्त करने की साजिश कर रहे हैं. राज्य के गरीबों,दबे कुचलों,असहाय एवं निर्धन लोगों को लालू जी ने वर्षों से बंधे जिस खूंटे से आजाद कराया आज सरकार उन्हें फिर से उसी खूंटे से बांधना चाह रही है. मीडिया तक की आजादी पर आज खतरा उत्पन्न हो रहा है.

तेजस्वी यादव की सभा में उमड़ी भीड़

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में सामाजिक न्याय की धारा को कमजोर करने एवं गरीब गुरबों को उनके हक से वंचित करने हेतु केन्द्र एवं राज्य की सरकारें कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाह रही है. हमारे एवं हमारे परिजनों को तंगो तबाह करने के लिए सारी ताकतों की आजमाईश की जा रही है. आरक्षण तक को समाप्त करने की साजिश चल रही है. तेजस्वी ने कहा कि यदि उनकी सरकार सत्ता में आती है तो राज्य के लोगों को सामाजिक न्याय के साथ-साथ आर्थिक न्याय भी देंगे.

मधुबनी में मंच पर तेजस्वी यादव और अन्य नेता

उन्होंने कहा कि इसलिए वे जनता की अदालत में आए हैं जहां न केस-मुकदमा करने की जरुरत होती है और न तारीखें दी जाती है-सीधा फैसला होता है. नीतीश कुमार को पलटीमार चाचा कहकर संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वे बोला करते थे कि मिट्टी में मिल जायेंगे पर भाजपा में नहीं जायेंगे. लेकिन अब वे चोर दरवाजे से भाजपा की गोद में जा बैठे हैं. जनता अब उनको मिट्टी में मिलाने को तत्पर दिख रही है.

हाथ हिलाते तेजस्वी यादव

सभा में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद मंगनी लाल मंडल,पूर्व सांसद सीता राम यादव व सुरेन्द्र कुमार यादव,पूर्व मंत्री राज कुमार महासेठ, पूर्व विधायक जगत नारायण सिंह,उमा कांत यादव,रामाशीष यादव, प्रदेश कार्य समिति सदस्य देव नारायण यादव,वरीय नेता राम नारायण मंडल,विधायक गुलाब यादव,फैयाज अहमद,समीर कुमार महासेठ,प्रवक्ता मनोज झा,भरत मंडल, मेराज आलम समेत स्थानीय एवं जिला भर के राजद नेता उपस्थित थे. सभा के शुरु होते ही पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्की भी सभा मंच पर पहुंचे. तेजस्वी ने अपना संबोधन रोक कर उनका स्वागत किया. सभा की अध्यक्षता राजद के मधुबनी जिलाध्यक्ष राम बहादुर यादव एवं संचालन प्रखंड अध्यक्ष धनवीर यादव कर रहे थे. तेजस्वी यादव को यह कैसी नसीहत दे डाली JDU ने, चढ़ गया है सियासी पारा 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*