‘जोकीहाट में गैंगरेप के आरोपी अपने दुलारे कैंडिडेट के लिए आज वोट मांगेंगे नीतीश जी’

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार में आने वाले 28 मई को एक बार फिर से जदयू और राजद की अग्निपरीक्षा होनी है. जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है. इसी को लेकर बिहार की सियासत में जंग छिड़ी हुई है. आज नीतीश जोकीहाट जा रहे है. जिस पर अब विरोधी दल राजद की ओर से करारा हमला बोला गया है. बिहार के एक्स डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के बारे में बहुत कुछ कहा है. तेजस्वी यादव ने आज ही सुबह अपने ट्विटर पर सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा.

नीतीश को घेरा तेजस्वी ने

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि , ”नीतीश जी अपनी अंतरात्मा से बतियाने और आईना देखने के बाद आज जोकीहाट उपचुनाव में सामूहिक बलात्कार, ठगी, नर-हत्या जैसे अनेकों संगीन आपराधिक मामलों के आरोपी अपने दुलारे उम्मीदवार के पक्ष में वोट माँगकर अपनी तथाकथित व स्वयं घोषित नैतिकता, आदर्श और सुचित्ता का सुहाना परिचय देंगे. धन्यवाद.”

आपको बता दें कि जोकीहाट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. 28 मई को वोट डाले जाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम के पक्ष में प्रचार के लिए आज 24 मई को अररिया जा रहे हैं. चुनावी कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार ट्रेन से पटना लौटेंगे.

नीतीश कुमार होंगे जोकीहाट में

उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. शांतिपूर्ण मतदान के लिए दस कंपनी केंद्रीय बल और 11 कंपनी बीएमपी जवानों की तैनाती की जाएगी.दूसरी तरफ जनता में नाराजगी देखी जा रहा है. चिरह पंचायत के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का मन बना लिया है. पंचायत के वार्ड नंबर 13 और 14 के लोगों ने बताया कि आज तक सड़क का निर्माण नहीं हो सका है.

जोकीहाट के कलकली के बूथ संख्या 180 और 181 में लगभग 2000 मतदाता हैं. सड़क न बनने से नाराज इन ग्रामीणों ने पिछले लोकसभा उपचुनाव में भी मतदान का बहिष्कार किया था.

ज्ञात हो कि जोकीहाट से जेडीयू के सरफराज आलम विधायक थे, जिन्होंने अररिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए आरजेडी का दामन थाम लिया था. उनके अररिया का सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है. जोकीहाट विधानसभा में कुल 2,70,415 मतदाता है. इनमें से 1,44,176 पुरुष और 1,26,225 महिला मतदाता है.

About Md. Saheb Ali 2680 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*