हसनपुर में तेजस्‍वी यादव ने कहा – देश बचाने के लिए महागठबंधन के पक्ष में करें मतदान

लाइव सिटीज, रविकांत चौरसिया (हसनपुर/खगड़िया) : राजद नेता सह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्‍यक्ति या पार्टी को जिताने का नहीं है, इस बार का चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और लालू यादव – कर्पूरी ठाकुर की विचाधारा को बचाने की है. उन्‍होंने भाजपा पर लालू यादव को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता की अदालत में न्याय मांगने आया हूं क्योंकि जनता की अदालत में ना कोई तारीख तय होती है और ना ही कोई सुनवाई होती है लेकिन सीधा फैसला होता है. इसलिए आपकी अदालत में आया हूं. न्याय कीजिएगा. वे हसनपुर विधानसभा अंतर्गत विथान के गांधी मैदान में में एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि मैं महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी को एडवांस में बधाई देने आया हूं, क्‍योंकि खगड़िया में कोई लड़ाई नहीं है. महागठबंधन की जीत यहां तय है. उन्‍होंने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपको लालटेन की आदत होगी, लेकिन लालटेन और नाव में कोई अंतर नहीं है. इस चुनाव में महागठबंधन को जिताना है. मुकेश सहनी को जितना है. उन्‍होंने कहा कि आज देश गलत हाथों में है. अगर फिर वे से सत्ता में आए, तो संविधान की जगह आरएसएस का नाग‍पुरिया कानून ले आएंगे. लोकतंत्र में चुनाव जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का हक देता है. जीतन के बाद ये लोग चुनाव भी नहीं कराएंगे. आपका लोकतांत्रिक हक मार कर आपको गुलाम बना देंगे. इसलिए ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है.

लाखों की संख्‍या की मौजूदगी में तेजस्‍वी ने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया. कहा – तीन दिन पहले जब मैं उनसे मिलने रांची गया, तो वहां एक बेटे को अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया. हम लोकसभा चुनाव में उनसे आशीर्वाद लेने गए थे. आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढ़ंग से नहीं करने दिया जा रहा है. यह हमें डॉक्‍टरों ने हमें बताया. हमें मिलने नहीं दिया, ठीक है. कम से कम अस्‍पताल में उनका इलाज तो ठीक से करावाएं. लेकिन ये दंगाई नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आए, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है. इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबके सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं.

विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी ने कहा कि केंद्र की दलित विरोधी मोदी सरकार का जाना तय है. एनडीए की सरकार ने अच्‍छे दिन के वादे किए. लेकिन अच्‍छे दिन तो नहीं आए, बल्कि इन पांच सालों में दलित, अनुसूचित जाति, जनजाति और अल्‍पसंख्‍यकों हमले बढ़े. उन्‍होंने खगड़िया के दूर दृष्टियुक्त विकास और प्रगति के लिए प्रतिबद्धता जताई और कहा कि 37 सूत्री कार्यक्रम को लेकर विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी. हम शोषित, वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*