मुंगेर मामले पर तेजस्वी की मांग, कहा- जब सीएम बनेंगे तब लिपि सिंह को दिलाएंगे सजा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले दिन ही मुंगेर में बवाल मच गया. दरअसल मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ आसामाजिक तत्वों ने फायरिंग की. इस घटना में एक युवक की मौत हो गयी. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया जाना अब बड़ा मुद्दा बन चूका है. यही वजह है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

तेजस्वी ने इसको लेकर बिहार सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं वो क्या कर रहे थे. तेजस्वी ने पूछा कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस मामले में ट्वीट के अलावे क्या किया है. मैं सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से पूछ रहा हूं कि कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?



आपको बता दें कि मुंगेर में पुलिस ने युवकों को बहुत ही बेरहमी से पीटा है. अपनी वर्दी का गलत इस्तेमाल करते हुए लाठियां चटकायी हैं. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि काबू में नहीं है. इसपर तेजस्वी ने कहा है कि बिहार सरकार को ये बताना चाहिए कि पुलिस को क्रूरतापूर्वक लाठियां चलाने की अनुमति किसने दी.

मामला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि तेजस्वी ने अब मुंगेर की एसपी लिपि सिंह को तत्काल हटाने की मांग की है. तेजस्वी ने कहा कि लिपि सिंह एक जेडीयू नेता की बेटी है, उन्हें तुरंत हटाया जाए. इस मामले की जांच हाई कोर्ट की निगरानी में रिटायर्ड जज से कराने की मांग की है.