शिक्षक अभ्यर्थियों से मिले तेजस्वी, पुलिस लाठीचार्ज की बात सुन सीधे डीजीपी को लगा दिया फोन

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : पटना के इको पार्क में इकट्ठा हुए शिक्षक अभ्यर्थियों से तेजस्वी यादव ने मुलाकात की. गर्दनीबाग धरना स्थल से पुलिस ने इन्हें पीट पीटकर भगा दिया था. पुलिस की लाठी चार्ज में दर्जनों अभ्यर्थी घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिसिया लाठीचार्ज में घायल अभ्यर्थियों ने तेजस्वी को पूरी बात बतायी.

नेता प्रतिपक्ष ने सभी अभ्यर्थियों की बातों को बड़े ही गौर से सुना. एक दिव्यांग की ओर से इशारा करते हुए कहा कि ‘का हो तोहरो मार पड़ल बा’ अगर मेरी सरकार होती 10 लाख लोगों को रोजगार दे दिया गया होता. उनकी इस बात पर अभ्यर्थियों ने हामी भरते हुए कहा कि अब आप ही से हम लोगों को उम्मीद है.



मौके से ही तेजस्वी ने डीजीपी और एसएसपी और डीएम को फोन लगाया. उन्होंने डीजीपी से बात कर पूरे मामले की जानकारी दी, साथ ही दोषी पुलिसवालों पर कार्रवाई करने की मांग की. वहीं डीएम और एसएसपी से भी बात करते हुए अभ्यर्थियों की मांग पर गौर करने का निर्देश दिया.

अभ्यर्थियों की बातों को सुनने के बाद उन्होंंने नीतीश सरकार को जनविरोधी करार देते हुए कहा कि इस सरकार से सभी वर्ग के लोग नाखुश है. अगर कोई अपनी बातों को शांति ढंग से सरकार तक पहुंचाना चाहता है तो उसपर लाठियां बरसायी जाती है. यह सरकार निरकुंश हो गयी है.

बता दें कि मंगलवार को पटना के गर्दनीबाग में धरने पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों को पुलिस ने खदेड़ खदेड़ कर पीटा. जबरन उन्हें धरना स्थल से खदेड़ दिया गया. पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई में कई अभ्यर्थी बुरी तरह से घायल हो गए हैं. घायलों में महिला और पुरूष अभ्यर्थी शामिल है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.