नामांकन के लिए निकले तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर किया हमला, कहा- हिम्मत है तो नालंदा से लड़े चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए निकल चुके हैं. नामांकन से पहले मंगलवार को तेजस्वी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. तेजस्वी हाजीपुर अनुमंडल कार्यालय में नामांकन करने वाले हैं. अब से कुछ ही देर में तेजस्वी की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

नामांकन के लिए निकलने से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो अपने गृह जिला नालंदा से अपना नामांकन दाखिल कर के बताएं, ‘मैं भी वहीं से नामांकन करूंगा। और नीतीश कुमार को चुनाव में हरा कर दिखाऊंगा.



तेजस्वी यादव ने कहा कि आज राघोपुर से नामांकन करने जा रहा हूं, 10 लाख नौजवान को रोजगार दूंगा. इसके साथ ही समान काम के लिए समान वेतन की मांग पूरा करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं यह घोषणा करता हूं कि बेरोजगारी, भुखमरी पर सरकार से हमने सवाल पूछा लेकिन कोई जबाब नहीं मिला. युवा नई सोच की सरकार चाहती है. यह निश्चित है हम सरकार बनाने जा रहे हैं. हमलोगों पर निजी हमले होते रहे हैं. हत्या का भी मुकदमा किया गया. किसके दबाव में मुकदमा हुआ उस पर हम टिपण्णी नहीं करेंगे.

वहीं, नित्यानंद राय के बयान पर तेजस्वी यादव ने जोरदार हमला बोला है. बिहार में 46.6 प्रतिशत बेरोजगारी है. उस बेरोजगारी के आतंक और भुखमरी के आतंक पर नित्यानंद राय क्या कहेंगे. तेजस्वी ने आगे कहा कि ना जात ना धर्म, हम सबको साथ लेकर चलेंगे.

इसके बाद तेजस्वी ने सीएम नीतीश के घोषणाओं और योजनाओं को लेकर भी बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज देने की बात कही थी. उसका क्या हुआ? जनता को नयी सोच की सरकार चाहिए. युवाओं की सरकार चाहिए. जिस सरकार ने आपको छोड़ दिया. कोरोना में बिहार घुसने नहीं दिया उस सरकार पर क्या भरोसा करना. हम ठेठ बिहारी हैं जो हम कहते हैं करते हैं. हमने नीतीश कुमार को कम सीट आने पर सीएम बनाने की बात कही थी. वहीं , बिहार में बेरोजगारी को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि आज हमने 10 लाख लोगों को रोजगार देने वादा किया तो रोजगार देंगे भी.