इनकम टैक्स के एक्शन पर बोले तेजस्वी, यह बदले की कार्रवाई

राजद, तेजस्वी यादव, भोला यादव, संविधान बचाओ न्याय यात्रा, बिहार, दरभंगा, पटना, लालू प्रसाद यादव, RJD, Tejaswi yadav, lalu prasad yadav, bhola yadav, Bihar, Patna, darbhanga, bihar politics

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फैमिली पर इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई मामले में बिहार के डिप्टी सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यह पूर तरह साजिश है बदले की भावना से की गई कार्रवाई है. तेजस्वी ने इस संबंध में मीडिया पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि मीडिया बेवजह मामले को तूल दे रही है. उनके पास यदि सबूत है तो दिखाएं अन्यथा माफ़ी मांगे. मीडिया निराधार खबर चला रहा है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे पास कोई बेनामी संपत्ति नहीं है. न ही हमने कुछ छुपाया है. जब मेरी संपत्ति को लेकर मुझसे कोई सवाल पूछा जाएगा तो मैं सभी सवालो का जवाब दूंगा. हालांकि तेजस्वी यादव के अलावा उनकी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

बता दें कि इनकम टैक्स विभाग की कारवाई के लपेटे में लालू यादव की बेटी मीसा भारती के साथ ही उनके दामाद शैलेश कुमार और मंत्री बेटे तेजस्वी यादव लपेटे में आ गए हैं. मंगलवार को आयकर विभाग ने जांच के बाद कार्रवाई का दायरा और बड़ा कर दिया है. अब जांच के दायरे में राबड़ी देवी भी आ चुकी हैं. आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके 12 प्लाटों को जब्त कर लिया है. 

मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के रिश्तेदारों की बेनामी संपत्तियों की सूची जारी कर दी है. राबड़ी देवी को भी विभाग ने समन भेजा है और 175 करोड़ की संपत्ति का पूरा ब्यौरा देने को कहा है.

आयकर विभाग ने कुल 12 भूखंड लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजसवी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और रागिनी और चंदा यादव की से जुड़ा है. मामला दिल्ली में एक फार्महाउस और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक बंगला भी जुड़ा हुआ है. कुल सम्बद्ध संपत्ति का बाजार मूल्य रुपए 175 करोड़ के बराबर है, जबकि संलग्न संपत्ति का मूल्य  9.32 करोड़ रुपये की है.

यह भी पढ़ें-  लालू फैमिली पर IT अटैक : राबड़ी, रागिनी और चंदा तक पहुंची जांच, 12 प्लॉट जब्त