हार से बौखलाए तेजस्वी अब खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, कम अंतर से हारे उम्मीदवारों को दी ये सलाह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी बौखलाई हुई है. आरजेडी ने इस बात का विरोध करने के लिए नए हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में अब राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अब जनता पर भरोसा करना छोड़ दिया है. और अब अदालत पर भरोसा जताते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

आपको याद होगा तेजस्वी यादव ने पहले ही कहा था कि उनकी पार्टी कम अंतर से हार वाली सीटों के मामले को लेकर अंतिम दम तक लड़ाई लड़ेगी. और हार नहीं मानेगी. इसी कड़ी में आरजेडी ने ऐसी 15 सीटों की पहचान की है जिनके परिणाम को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. देखने वाली बात यह होगी कि कोर्ट तेजस्वी के मामले में कितना साथ देता है.



राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से 3000 से कम वोटों से हार वाली ऐसी सीटों की पहचान की गई है. हालांकि तेजस्वी यादव ने पार्टी की बजाय कैंडिडेट को कोर्ट का दरवाजा व्यक्तिगत तौर पर खटखटाने का निर्देश दिया है.

तेजस्वी यादव पहले ही यह आरोप लगा चुके हैं कि जिन सीटों पर क्लोज फाइट के दौरान महागठबंधन के उम्मीदवारों की हार हुई, वहां चुनाव आयोग की गाइलाइन का पालन नहीं किया गया. हालांकि तेजस्वी यादव के आरोपों पर चुनाव आयोग खुद अपनी तरफ से सफाई भी दे चुका है. आयोग का कहना है कि कोई भी कैंडिडेट अगर काउंटिंग प्रोसेस के फुटेज की मांग करता है तो आयोग इसे उपलब्ध कराने को तैयार है.