अब तक सबसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, तेजप्रताप बोले- मोदी सरकार ने बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं

tejpratap-yadav-12

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत हमेशा से हलचल मचाते रहती है. कर्नाटक चुनाव के बाद फिर से बिहार में फिर से सियासत शुरू है. विपक्ष का भाजपा पर लगातार हमला जारी है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर तेजप्रताप यादव ने केंद्र सरकार पर जोरदार तंज कसा है. उन्होंने कर्नाटक में चलाए सियासी ड्रामे पर भी हमला बोला.

तेजप्रताप ने एक मीडिया वेबसाइट की ख़बर को साझा करते हुए लिखा कि मोदी सरकार ने बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं. लोकतंत्र का मजाक बना कर सरकार बनाने से लेकर जनमानस को लुटने तक. वे आगे लिखते हैं कि अब देश की जनता पूछेगी, कहाँ गयी महंगाई और क्या हुआ बेरोजगारी का?? एक रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल के बढे दामों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यह महंगाई मनमोहन सरकार से भी अधिक है. तेजप्रताप ने इसी पर तंज कसा है.

बता दें कि आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 76 रुपये 24 पैसा पर पहुंच गई, जो अब तक का रिकॉर्ड है. ये दिल्ली में पेट्रोल की सबसे ऊंची दर है. मनमोहन सरकार में पेट्रोल की कीमत की सबसे ऊंची दर 76 रुपये 6 पैसा थी, जो रिकॉर्ड मोदी सरकार के राज में आज टूट गया. इस तरह डीजल के मामले में मनमोहन सरकार की तुलना में कीमत का रिकॉर्ड पहले टूट चुका था, अब मोदी सरकार के दौर में उनकी सरकार का रिकॉर्ड एक बार फिर टूटा है. डीजल दिल्ली में 67 रुपया 57 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है. इतना महंगा डीजल इतिहास में पहली बार हुआ है.

तेजप्रताप ने की पत्नी ऐश्वर्या की तारीफ, कहा- निभा रही हैं अपना धर्म, सास-ससुर की कर रहीं सेवा

सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने से इनकार कर दिया है. एक अधिकारी ने कीमत कम किए जाने के सवाल पर कहा कि वह कुछ नहीं कह सकते हैं. ‘देखते हैं क्या होता है.’ आपको बता दें कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद नौ बार एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी की गई है. जिसकी वजह से पेट्रोल की कीमतों में 11 रुपये 77 पैसे की एक्साइज ड्यूटी बढ़ चुकी है. नवंबर 2014 से जनवरी 2016 के बीच कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद कीमतों में कटौती नहीं की गई थी.

Exclusive : #बिहारविधानपरिषद् के पूर्व सभापति #अवधेशनारायणसिंह ने माना, उनके सरकारी बंगले पर #एयरहोस्टेस और बेटों के बीच मारपीट हुई, अनकट वीडियो में सुनें पूरा कबूलनामा…

पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि ईंधन के भाव चार साल के शिखर पर पहुंच गए. मोदीनॉमिक्स का प्रमुख सिद्धांत : जितने लोगों को मूर्ख बना सको, उतने को बनाओ, जितनी बार आप बना सकें बनाइए.

About Ranjeet Jha 2861 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*