पटना एम्स में टेली मेडिसिन सेवा शुरू, घर बैठे ले सकते हैं डॉक्टरों की सलाह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पटना एम्स ने मरीजों के लिए टेली मेडिसिन की सुविधा शुरू की है. मरीज अस्पताल में कॉल कर विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ले सकेंगे. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए एम्स पटना ने मरीजों के लिए टेली मेडिसिन की सुविधा शुरू की है. मरीज अस्पताल में कॉल कर विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ले सकेंगे.

टेलीमेडिसीन के प्रभारी सह इमजेंसी एंड ट्रामा के हेड डॉ अनिल कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व से ही शुरू हो गया था .पिछले दो दिन में करीब 22 लोगों ने परार्मश लिया. परार्मश लेने वालों में बक्सर , बेतिया , दानापुर ,फतुहा ,पटनासिटी ,छपसा से फोन आया. अधिकत्तर लोग कोरोना के संबध में जानकारी ली. किसी ने गले में खरास तो किसी ने सूखी खांसी के बारे में भी पूछा.

उन्होंने ने बताया कि रविवार और सोमवार को छुठी है मगर बारह से दो बजे तक वह स्वंय रहेगें. निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिहं ने अधीक्षक डॉ सीएम सिंह को जल्द डाक्टरों का रोस्टर बनाने का आदेश देते हुए बताया कि गत दो दिनो में मिला अच्छा रिसपॅान्स को देखते हुए बुधवार से तीन शिफ्ट में दस से चार बजे तक विशेषज्ञ डॉक्टरों से जारी किए गए इस नंबर 6122451923 फोन करके परामर्श ले सकते है.