TET : भेजी गई OMR शीट में खोज ली है गलती तो 9 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

लाइव सिटीज डेस्क : TET परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा लगातार चलते रहने के बाद अब धीरे-धीरे बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थियों के हक़ में फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. ओएमआर शीट ईमेल में भेजने की प्रक्रिया के बाद अब  टीईटी अभ्यर्थियों के लिए उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटिनी और ओएमआर शीट के लिए आवेदन का मौका बिहार बोर्ड ने दिया है.

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया ऑनलाइन मोड में टीईटी अभ्यर्थी 5 से 9 अक्टूबर के बीच स्क्रूटिनी और ओएमआर शीट के लिए आवेदन बोर्ड की वेबसाइट पर कर सकते हैं. जब अभ्यर्थियों को आंसर की और ओएमआर शीट उनकी ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी, तो अभ्यर्थी लॉगइन कर उसमें दिए गए बॉक्स में अपनी आपत्तियों को बिंदुवार लिखकर ऑनलाइन रूप से बोर्ड को भेज सकते हैं.

बता दें कि भारी विरोध के बाद BSEB ने आज रविवार को TET के अभ्यर्थियों की आंसर की और OMR शीट को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया था. इसके साथ ही आवेदन लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी. यह जानकारी समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी थी. उन्होंने कहा था कि टीईटी अभ्यर्थियों के स्क्रूटिनी व ओएमआर शीट लेने से संबंधित आवेदनों पर रविवार से कार्रवाई शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि अब अभ्यर्थी ई-मेल से भी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

अानंद किशोर ने बताया कि समिति द्वारा इस संबंध में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की जायेगी. इसके बाद जरूरत पड़ी, तो एक माह के अंदर संशोधन कर दिया जायेगा.

आनंद किशोर ने यह जानकारी भी दी थी कि टीईटी के दोनों पेपर (1-2) के विभिन्न विषयों में कुल मिला कर 630 प्रश्न थे. इसमें 5 प्रतिशत से भी कम यानी कुल 28 प्रश्न गलत थे. गलत प्रश्नों को हटाने के बाद ही उत्तर पुस्तिकाओं की मार्किंग की गयी है.

यह भी पढ़ें-  अगर दिक्कत है तो चेक करें अपना E-Mail, BSEB भेज रहा है TET का OMR शीट

 BJP के इस वरिष्ठ नेता ने CM नीतीश के फैसलों पर खड़े किए सवाल, गरमाया माहौल
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)