पटना में अतिक्रमण के खिलाफ सड़क पर खुद उतरे कमिश्नर और डीएम, किसी को नहीं बख्शा, सबकी खबर ली

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क:  राजधानी में ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए प्रशासन एक्शन में आ गया है. इसको लेकर राजधानी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत हो गयी. पटना की सड़कों पर पूरे तल्ख तेवर में कमिश्नर संजय अग्रवाल और डीएम कुमार रवि निकल पड़ें हैं. जहां अतिक्रमण मिला उनकी खूब खबर ली. दिन भर ​अतिक्रमण हटाओ अभियान चलता रहा. काफी संख्या में पुलिस बल भी सड़कों पर उतर आये.

अभियान की शुरूआत राजधानी के बोरिंग रोड से किया गया. सड़क पर दुकान लगाने वालों की खूब खबर ली गयी. उन पर जुर्माना भी ठोका गया. पहले भी यह इलाका अतिक्रमण को लेकर खूब सुर्खियों में रहा है. बोरिंग रोड स्थित कई अवैध दुकानों के सामनों को जब्त किया गया. उनसे जुर्माने की राशि भी वसूली गयी. दुकानदारों से जबाव मांगा गया कि आप इस प्रकार  दुकानें क्यों संचालित करते हैं.



इस अवसर पर कमिश्नर संजय अग्रवाल ने कहा कि पूरे पटना में सात दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. राजधानी में जिस प्रकार आये दिन ट्रैफिक संबंधी समस्यायें देखी जा रही है. उससे आम लोग समेत हर कोई  परेशान है. ऐसे में जिला प्रशासन अगले सात दिनों तक हर जगह को ​चिन्हित कर अतिक्रमण हटायेगा जहां समस्यायें है.

उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सब्जि विक्रेता व कई जगहों पर दुकानदार अवैध तरीके अपना काम करते हैं. हम हर जगह इन समस्याओं को दूर करेंगे. कहा कि पिछले दिनों चुनाव व अन्य कार्यों में जिला प्रशासन व्यस्त रहा. आये दिन हम लोगों को राजधानी में ट्रैफिक संबंधी समस्याओं की सूचना मिलती है. हम लगातार इसे दूर करने का कार्य करेंगे.

 निगम व पुलिस प्रशासन को जबावदेही

अतिक्रमण हटाने के सबंध में कमिश्नर ने कहा कि इस बार हमने पुलिस प्रशासन व न​गर निगम को यह जबावदेही दी है कि वह इसे मेंटेन रखे. अक्सर अतिक्रमण हटाने के बाद फिर से अतिक्रमण होती है. अब ऐसा नहीं होगा. अगर दोबारा अतिक्रमण किया तो कार्रवाई होगी.

अभियान में कई विभाग शामिल

अतिक्रमण हटाने में कई विभागों को शामिल किया गया है. साथ ही कुछ अन्य जगहों को भी वन-वे करने की योजना है. सड़कों पर गाड़ियां लगेगी तो उनको भी जुर्माना वसूला जाएगा. अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस विभाग को अलर्ट कर दिया गया है.