लोहे का रड लेकर पैदल आए अपराधी ने पटना में लूट लिया 8.60 लाख कैश

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : एक बार फिर से राजधानी में कैश लूट हो गई है. पेट्रोल पम्प के स्टाफ से 8.60 लाख रुपए लूट लिए गए हैं. वारदात कंकड़बाग में कॉलोनी मोड़ के पास की है. मामला सामने आने के बाद से इलाके में सनसनी मच गई. कैश लूट के क्रम में अपराधी ने लोहे के रड से पेट्रोल पम्प के स्टाफ केे उपर वार कर दिया. इस वजह से स्टाफ का सिर फट गया और उसे इलाज के लिए पास के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया.

कैश लूट की जानकारी मिलते ही कंकड़बाग थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. फिर सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार खुद जांच करने पहुंचे. पुलिस की जांच कुछ चौंकाने वाली बात सामने आई है. पेट्रोल पम्प पर दिन भर हुए कलेक्शन के रुपए को लेकर स्टाफ कॉलोनी मोड़ के पास स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में जमा करने जा रहा था. साढ़े तीन बजे के करीब वो बैग में कैश लेकर अकेले ही बाइक से निकला था. बैंक के पास पहुंचते ही पैदल आए एक अपराधी ने सीधे लोहे की रड से स्टाफ के सिर पर वार किया और फिर उसके हाथ से कैश से भरा बैग लेकर फरार हो गया.



मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने पहले तो वारदात वाली जगह पर आसपास के लोगों से पूछताछ की. फिर बैंक के बाहर और उसके आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया. सिटी एसपी ईस्ट खुद फुटेज को खंगालने में जुटे थे. पुलिस के अनुसार लूट की पूरी वारदात कैमरे में कैद हो गई है. फुटेज के आधार पर पुलिस टीम अपराधी की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने में जुट गई है.


गौरतलब है कि अगस्त महीने में ही अपराधियों ने सोनाली पेट्रोल पम्प के स्टाफ से 6.86 लाख रुपए कैश लूट लिया था. साथ ही मैनेजर को अपराधियों ने गोली भी मारी थी. यह वारदात पटना के ही रामकृष्णा नगर इलाके में हुई थी. हालांकि पुलिस ने उस मामले का खुलासा कर दिया था और उसमें शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था.