नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार समेत इन नेताओं के कट गए पत्ते, सेकंड लिस्ट में मिल सकती जगह!

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज शाम 4.30 बजे नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के साथ कुल 14 लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन के राजेन्द्र मंडपम में शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. शपथ ग्रहण का गवाह बनने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंच गए हैं.

इस बार के नीतीश मंत्रिमंडल में कई नये चेहरों को जगह दी गयी है. जबकि पुराने चेहरों को फिलहाल साइड कर दिया गया है. साइड होने वाले नेताओं में सबसे बड़ा नाम सुशील कुमार मोदी का है. यह तो निश्चित हो गया है कि सुशील कुमार मोदी को नयी सरकार में जगह नहीं मिलने जा रही है. उन्हें केन्द्र में नई जिम्मेवारी दिए जाने की संभावना है.



इनके कट गए पत्ते, सेकंड लिस्ट में मिल सकती जगह!

— नंदकिशोर यादव : पटना सिटी

— प्रेम कुमार : गया टाउन

— रामनारायण मंडल : बांका

— विनोद नारायण झा : बेनीपट्टी

— नीतीश मिश्रा : झंझारपुर

— विजय कुमार सिन्हा: लखीसराय

— राणा रंधीर सिंह : मधुबन

— प्रमोद कुमार : मोतिहारी

— कृष्ण कुमार ऋषि : बनमनखी

वहीं आज नीतीश कुमार के साथ जो लोग शपथ लेने वाले हैं उनमें तारकिशोर प्रसाद (उपमुख्यमंत्री)  और रेणु देवी (उपमुख्यमंत्री) का नाम शामिल है. इसके अलावे फर्स्ट फेज में बीजेपी कोटे से ये लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे……

— मंगल पांडेय : एमएलसी

— रामप्रीत पासवान : राजनगर

— जीवेश मिश्रा : जाले

— रामसूरत राय : औराई

— अमरेंद्र प्रताप सिंह: आरा

— मुकेश सहनी (वीआईपी पार्टी)

जदयू कोटे से ये लोग आज मंत्री पद की लेंगे शपथ….

— विजेंद्र प्रसाद यादव : सुपौल

— विजय कुमार चौधरी : सरायरंज

— अशोक चौधरी : एमएलसी

— मेवालाल चौधरी : तारापुर

— शीला मंडल : फुलपरास

— सुमन मांझी (हम पार्टी)

उधर शपथ ग्रहण समारोह का आरजेडी ने बायकॉट किया है. पार्टी की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि ‘राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों,किसानो,संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है.NDA के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है”.