जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के जवानों का शव आज आएगा पटना, सड़क मार्ग से भेजा जाएगा पैतृक गांव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकी हमले में देश की सुरक्षा करते शहीद हुए बिहार के दो सीआरपीएफ जवानों का पार्थिव शरीर मंगलवार को पटना लाया जाएगा. 27 साल के लवकुश शर्मा और 41 साल के जांबाज खुर्शीद खान के शव मंगलवार काे ही श्रीनगर से दिल्ली लाया जाएगा फिर वहां से इंडिगाे की फ्लाइट से दाेपहर बाद 3:50 बजे पटना एयरपाेर्ट लाने के बाद स्टेट हैंगर लाया जाएगा.

शहीद लवकुश शर्मा जहानाबाद जिले के अइरा गांव के निवासी थे जबकि खुर्शीद खान रोहतास जिले के भोसाहीकलां के रहने वाले थे. सीआरपीएफ के सूत्रों के अनुसार पटना आने के बाद दाेनाें शहीदों के शवों को सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा.



पटना हवाईअड्डे पर सैन्य सम्मान के बाद पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा. वहां पूरे सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान सीआरपीएफ के बिहार सेक्टर के अधिकारी और जवान भी उपस्थित रहेंगे.

सोमवार की सुबह के वक्त उतरी कश्मीर के क्रेरी इलाके में आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. सीआरपीएफ के मुताबिक जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों और सीआरपीएफ के जवानों के इस संयुक्त नाके पर उन आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया. जब तक सीआरपीएफ के जवान कुछ संभल पाते तब तक वो आतंकी हमला करने के बाद फरार हो चुके थे.

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमलें में बिहार के दो सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा. इस घटना से वे काफी मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शहीदों का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. वीर सपूतों की शहादत को नमन करते हुए उन्होंने जवानों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.