सप्रवासी मज़दूरों को स्थानीय स्तर पर रोजगार देने की कवायद हुई तेज, पटना डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में औद्योगिक नवप्रवर्तन प्रोत्साहन योजना के तहत पर जिला चयन समिति की बैठक हिंदी भवन स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में की गई. बैठक में जिलाधिकारी ने प्रवासी मजदूरों को उनकी क्षमता एवं अनुभव के अनुरूप स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने हेतु रोजगार के कई विकल्पों पर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया.

बैठक में स्थानीय संसाधन एवं आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पेवर ब्लॉक ,रेडीमेड गारमेंट्स, मशरूम प्लांट ,एग्रो बिजनेस एवं हैंडलूम आधारित रोजगार उपलब्ध कराने पर निर्णय लिया गया. निर्णय के अनुसार अथमलगोला के रामपुर दियारा पंचायत में पेवर ब्लॉक संबंधी कार्यों में प्रवासी मजदूरों के समूह को रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे.



इसके अतिरिक्त पटना सदर के बेउर में रेडीमेड गारमेंट्स संबंधी रोजगार से प्रवासियों को जोड़ा जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी ने कार्यारंभ करने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. साथ ही नौबतपुर में मशरूम प्लांट एवं एग्रो बिजनेस का कार्य प्रारंभ करने हेतु आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया है. पालीगंज के सिंगोड़ी पंचायत में हैंडलूम संबंधी कार्य में प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

बैठक में उप विकास आयुक्त रिची पांडे, डीआरडीए निदेशक अनिल कुमार महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र उमेश कुमार जिला कृषि पदाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे.