स्पीकर चुनाव जीतने को लेकर महागठबंधन ने बनायी रणनीति, तेजस्वी ने विधायकों को दे दिया यह फार्मूला…

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क :  पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन विधायकों की बैठक हुई. जिसमें भाकपा माले को छोड़ महागठबंधन के सभी घटक दल के विधायकों ने हिस्सा लिया. विधानसभा में स्पीकर पद को लेकर महागठबंधन उम्मीदवार की जीत कैसे हो इसपर विस्तार से चर्चा किया गया. तेजस्वी ने विधायकों को जीत का मंत्र दिया.

बैठक की समाप्ति के बाद सांसद मनोज झा ने कहा कि अवध बिहारी चौधरी जनता के उम्मीदवार हैं. आप सबों ने देखा कि किस तरह से बिहार में सरकार बनाई गई. सभी दलों से हमारी अपील है कि अंतरात्मा की आवाज पर अवध बिहारी चौधरी को वोट करें और अध्यक्ष चुनें. उन्हें मजबूती दें. हम सबों को उम्मीद है कि महागठबंधन के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी बिहार विधान सभा में अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगे.



स्पीकर का सर्वसम्मति से करने की परंपरा रही है. लेकिन 51 साल बाद इस बार यह परंपरा टूट रही है. एनडीए उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ महागठबंधन ने अवध बिहारी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. तेजस्वी यादव ने कहा था कि उन्हें अपने उम्मीदवार की जीत का पक्का विश्वास है.

स्पीकर पद के चुनाव में एआईएमआईएम के 5 विधायकों पर भी नजर रहेगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान का कहना था कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए वह भी अपना उम्मीदवार उतार सकता है. उन्होंने कहा है कि हम तीसरा मोर्चा हैं.