जो नेता आज हेलीकॉप्टर में बैठ वोट मांगने आ रहे हैं वो लॉकडाउन में कहां थे? चुनावी सभा के मंच से पप्पू यादव ने पूछा सवाल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक पप्पू यादव ने अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान मंगलवार को किशनगंज, कटिहार, सुपौल, पूर्णिया और दरभंगा में जन सभाओं को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि जो नेता आज हेलीकॉप्टर में बैठ वोट मांगने आ रहे हैं वो लॉकडाउन में कहां थे?  जब लॉकडाउन हुआ था तो देश की गरीब जनता से सरकार और विपक्ष दोनों ने मुंह फेर लिया था. किसी को दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा-ठेला चालकों की चिंता नहीं हुई. उस विपरीत परिस्थति में मैं और मेरी पार्टी के कार्यकर्ता जरूरतमंदों की सेवा में लगे रहे. हमने घर-घर जाकर राहत सामग्री पहुंचाई. हम सेवादार है और हमेशा जनता की सेवा में लगे रहते हैं.

बंद पड़ी चीनी मिलों को पुनः खोलने का वादा करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि यदि हमारी सरकार बनी तो डेढ़ साल के अंदर मोतिहारी और मधुबनी में बंद चीनी मिलों को खोला जाएगा. इससे बिचौलियों को दूर किया जाएगा. पहले छोटे और मंझोले किसानों से गन्ना खरीदा जाएगा. फिर बड़े किसानों की बारी आएगी.



पप्पू यादव ने कहा कि इस बार जनता भ्रष्टाचारियों का अंत करने का मन बना चुकी है. जिन लोगों ने बिहार को डुबाया है उन्हें करारा जवाब मिलेगा. हमारी लड़ाई 30 साल बनाम 3 साल की है. आप बदलाव के लिए वोट करिये.

पप्पू यादव ने कहा कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 50 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा और निजी क्षेत्र में भी आबादी के आधार पर आरक्षण लागू किया जाएगा. सरकार में आने के दो साल के भीतर सभी गरीब परिवारों को एक बीएचके का फ्लैट देंगे. युवाओं को अपना व्यापर शुरु करने के लिए बिना ब्याज का 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि सात निश्चय योजना और जल जीवन हरियाली में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है. सत्ता में आने पर इन सब की जांच की जाएगी और भ्रष्टाचारियों को सजा दी जाएगी.