बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने की खबर झूठी, सरकार ने मीडिया की खबरों का किया खंडन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में लॉकडाउन की अवधि का विस्तार नहीं किय गया हैं. विभिन्न मीडिया चैनलों में चलायी गयी खबरों का सरकार ने खंडन किया. आईपीआरडी की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गयी है.

आईपीआरडी ने ट्वीट कर कहा हैं कि विभाग की ओर से इस प्रकार की कोई भी विज्ञप्ति जारी नहीं जारी की गयी है. वायरल हो रही खबर महज अफवाह है. सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है.



बता दें कि बिहार में लॉकडाउन की अवधि विस्तार को लेकर मीडिया में खबरें चलनी शुरू हो गयी थी. जिसमें जानकारी दी गयी कि 1 अगस्त से 16 अगस्त तक लॉकडाउन की अवधि में विस्तार कर दिया गया है. इसके लिए गृह विभाग की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. विभाग का एक फेक लेटर सर्कुलेट करने लगा. जिसे सही मानकर लॉकडाउन विस्तार की बातें कही जाने लगी.

मीडिया में जैसे ही इस खबर ने जोर पकड़ा आईपीआरडी ने तुरंत ट्वीट कर खबर का खंडन किया. विभाग ने लॉकडाउन की अवधि में विस्तार करने की बात को झूठा करार दिया. ट्वीट में कहा गया कि अभी 31 जुलाई तक ही लॉकडाउन है . आगे के लिए सरकार की ओर से अभी किसी प्रकार का निर्देश नहीं जारी किया गया है.

बता दें कि बिहार में दिनों दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसको देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन की अवधि में विस्तार किया जाएगा. लेकिन अभी तक सरकार की ओर से ऐसी सूचना नहीं है.