दूसरे चरण के चुनाव के लिए थम गया प्रचार का शोर, नेता जी का डोर टू डोर कैंपेन शुरू, 3 तारीख को वोटिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग का चुनाव प्रचार आज थम गया. इसके साथ ही अब नेताओं का डोर टू डोर कैंपेन शुरू हो गया है. बताया जाता है कि अपने पक्ष में वोटिंग करने के लिए तमाम दल के नेता घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं. वे वोटर स्लिप भी पहुंचा रहे हैं.

बता दें कि दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग होगी. इसमें पटना की भी 9 सीटें शामिल हैं. सुरक्षा को लेकर शाम से ही वोटिंग वाले विधानसभा क्षेत्रों में 144 धारा लागू कर दी गई है. साथ ही कहा गया है कि इसका कड़ाई से अधिकारी पालन करें. पटना की सीमा को भी सील कर दिया गया है. सड़कों पर पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च किया जा रहा है.



इन जिलों में होनी है वोटिंग

पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटों पर वोटिंग होगी.

कोताही बर्दाश्त नहीं- निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने साफ कहा दिया है कि प्रशासन के स्तर से किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाए. कोरोना को लेकर बनाई गई गाइडलाइन का बूथों पर अक्षरश: पालन किया जाए. मुंगेर कांड को लेकर भी विशेष सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है. किसी भी इलाकों में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ चार लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. नहीं तो पुलिस धारा 144 तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर सकती है.