11 जनवरी से परेड का होगा रिहर्सल, गणतंत्र दिवस को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने की बैठक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गणतंत्र दिवस को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने मंगलवार को बैठक की. इसमें गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर चर्चा हुई. कोरोना काल में इस पर गंभीरता से मंथन किया गया. बैठक में डीएम कुमार रवि समेत कई सीनियर अधिकारी मौजूद रहे.

इसमें कहा गया कि कोविड मानक का पालन करते हुए राष्ट्रीय पर्व का आयोजन किया जाएगा. यह भी निर्णय लिया गया कि 11 जनवरी से गांधी मैदान में परेड की टुकड़ियों का रिहर्सल कराया जाएगा. रिहर्सल में भी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा.



कोरोना काल में गणतंत्र दिवस सावधानीपूर्वक कैसे मनाया जाए इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गयी. सभी अधिकारियों ने अपनी-अपनी राय दी. जिसे प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने गौर से सभी की बाते सुनी, बीच-बीच में सीनियर अधिकारियों की बातों पर टोकने का भी काम करते थे. साथ ही सुझाव देते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि 15 अगस्त समारोह भी कोरोना काल में पटना के गांधी मैदान में मनाया गया था. इस दौरान आम लोगों के इंट्री पर रोक लगा दी गयी थी. साथ ही सीमित कार्यक्रम का आयोजन किय गया था. पूरे कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया. सजगता और सतर्कता के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया.

स्वतंत्रता दिवस समारोह के तर्ज पर गणतंत्र दिवस भी मनाने पर जोर दिया गया. ताकि कोरोना की चेन बढ़ नहीं सके. इसके लिए बैठक में कई तरह के उपाए सुझाए गए. जिसपर प्रमंडलीय आयुक्त ने अपनी सहमति जतायी.