इन जिलों के लोग सचेत हो जाइए, 22 दिसंबर तक पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में है. लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. उत्तर भारत में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण बिहार में भी मौसम ठंड काफी बढ़ गया है. लगातार गिरते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग ने बिहार के 26 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की ओर से पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, प. चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज जिले के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसम्बर की सुबह तक ठंड का कहर जारी रहेगा और आगे तापमान में अगर और भी गिरावट होती है तो रेड अलर्ट जारी हो सकता है.




ठंड की वजह से जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. जिला प्रशासन ने  नगर निगम और सभी अंचलाधिकारियों को गरीबों के लिए समुचित रैन बसेरा और अलाव का इंतजाम करने का निर्देश दिया है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक राज्य में ठंड में और बढ़ोतरी की संभावना है.

शनिवार रात से राज्य के कई हिस्‍सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री तक नीचे पहुंच गया. गया में न्यूनतम तापमान सबसे कम 3.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि पटना में इस साल का अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.