सलमान खान की हत्या की साजिश नाकाम, उत्तराखंड से पकड़ा गया कुख्यात लारेंस बिश्नोई का शूटर राहुल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सबकुछ प्लान के मुताबिक तय हो चुका था. सुपर स्टार सलमान खान की रेकी भी कर ली गयी थी. कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गा सलमान खान की हत्या की योजना को भी अंतिम रूप दे दिए. अब बस अपने आका यानी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के इशारे का इंतजार था. इशार मिलते ही गैंग के गुर्गा सलमान खान की हत्या कर देते.

लेकिन यह सब होने से पहले ही लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा राहुल को हरियाणा पुलिस ने धर दबोचा. उसके पास से पुलिस ने पिस्टल भी बरामद किया है. अब पुलिस राहुल को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी और पूरे मामले पर से पर्दा हटाएगी.



हरियाणा राज्य के फरीदाबाद पुलिस ने एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में मास्टरमाइंड राहु को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है. जिसकी हत्या इसने 24 जून को कर दी थी. पुलिस ने हत्या के इस मास्टरमाइंड से पूछताछ किया तो उसने सलमान की हत्या की योजना बनाने के बारे में बताया.

पुलिस की माने तो राहुल इसी साल जनवरी महीने में बांद्रा मुंबई में दो दिन रहकर सलमान खान की रेकी की थी. इस दौरान इसने देखा था कि सलमान खान किस समय घर से बाहर निकलते है और कहां-कहां जाते है. यह जानकारी डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने मीडिया को दी.

डीसीपी दुग्गल ने बताया कि राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है. बिश्नोई जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है. 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस दुखी था. और उस समय से ही लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता था. लारेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी भी दी थी. इसी नियत से बिश्नोई ने राहुत के द्वारा सिने स्टार की रेकी कराया था.  

गिरफ्तार राहुल पर फरीदाबाद ही नहीं झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या और फिरौती मांगने के कई मामले दर्ज हैं. राहुल ने पिछले छह माह में चार हत्या की हैं. जिसकी पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी.