विधानसभा में कुछ देर के लिए स्थिति हो गयी असहज, गुस्से में अध्यक्ष ने कहा -उंगली मत दिखाइए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार (Bihar) विधानसभा में आज उस समय असहज स्थिति उत्पन्न हो गयी जब आरजेडी (RJD) विधायक भाई विरेन्द्र (Bhai Virendra) खड़े होकर आसन की ओर से उंगली दिखाते हुए कड़वी बातें कहने लगे. भाई विरेन्द्र के इस तल्ख तेवर पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) भी गुस्से में आ गए. उन्होंने आसन से ही भाई विरेन्द्र को निर्देश देते हुए कहा कि आप आसन की ओर से उंगली दिखाकर बातें नहीं कर सकते. अपनी भाषा शैली को सरल रखने की बात कहीं.

दरअसल सदन में प्रश्नकाल के आरंभ होने के पहले विधानसभा अध्यक्ष ने नए विधायकों के लिए यह कहा कि नाम पुकारे जाने पर ही अपनी बात कहें. जब प्रश्न पूछने को कहा जाए तो यह कहें कि पूछता हूं. कोई भी बात कहें तो विधानसभा अध्यक्ष की ओर देखकर बोलें. विधानसभा अध्यक्ष के इस प्रकार निर्देश देने पर सदन में बैठे आरजेडी विधायक भाई विरेन्द्र भड़क उठे.

जब राजद विधायक भाई वीरेंद्र विधान सभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा की तरफ अंगुली उठाकर आवेश में कहने लगे कि – ‘ हर समय कहिएगा कि बैठ जाइए, बैठ जाइए तो हम विधान सभा काहे के लिए आएंगे, इसपर अध्‍यक्ष ने तो पहले तो उन्‍हें शांत रहने और अपनी भाषा सरल रखने की हिदायत दी. इसपर भी नहीं मानें तो स्‍पीकर ने सख्‍त लहजे में कहा कि अपनी भाषा सरल रखिए और आसन की ओर उंगुली उठाकर बात मत कीजिए.

हालांकि कुछ देर बाद माहौल हल्का हो गया. फिर अन्य विपक्षी सदस्य अपनी बारी आने पर सदन में बोलते नजर आए. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के बातों को रखते हुए तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरने का काम किया. दवाई, कमाई, पढ़ाई और सिंचाई जैसे मुद्दे पर सरकार को फिसडी बताया.