कश्मीर में शहीद हुए बिहार के दो CRPF जवानों के परिवार को राज्य सरकार देगी 36- 36 लाख रूपये, एक- एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम नीतीश ने कहा है कि शहीदों के आश्रित को 36-36 लाख की सरकारी मदद दी जाएगी. साथ ही साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी मिलेगी.

जम्मू कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में बिहार के रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के घोषिया कलां ग्राम निवासी सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान एवं जहानाबाद जिला के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा ग्राम निवासी सीआरपीएफ जवान लवकुश शर्मा शहीद हुए थे.



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवान की शहादत के सम्मान में राज्य सरकार की तरफ से 11-11लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.साथ ही सीएम नीतीश ने ऐलान किया कि इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को 25- 25 लाख रुपए दिए जाएंगे .इसके अलावे शहीदों के परिवार से एक एक आश्रित को राज्य सरकार नौकरी भी देगी.

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला बोला था. इस हमले में बिहार के दो सीआरपीएफ जवान समेत तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद इलाके में जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों को भी मार गिराया था. बिहार के शहीद जवानों में जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के लवकुश शर्मा और विक्रमगंज के खुशियां कला निवासी खुर्शीद खान शामिल थे.

दोनों शहीदों का शव मंगलवार की शाम पटना आने के बाद उनके पैतृक गांव भेजा गया था. बुधवार को शहीद लवकुश शर्मा और खुर्शीद खान के शव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया जिसमें बिहार सरकार के प्रतिनिधि समेत कई स्थानीय राजनेता भी शामिल रहे.