युवा, मजदूर, किसान और महिलाओं की आर्थिक मजबूती वीआईपी पार्टी की है प्राथमिकता : छोटे लाल सहनी

विकासशील इंसान पार्टी ने आज खगडि़या में जारी किया संकल्पब सह घोषण पत्र

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में चुनाव प्रचार की अवधि अब महज पांच दिन बाकी हैं. उससे पहले आज महागठबंधन की ओर से चुनाव मैदान में विकासशील इंसान पार्टी ने अपना संकल्‍प सह घोषणा पत्र जारी कर दिया है. संकल्‍प सह घोषणा पत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे लाल सहनी ने किया.

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमेश सहनी, शेखपुरा जिला अध्यक्ष पप्पू चौहान, खगड़िया नगर युवाध्यक्ष विनीत कुमार उपस्थित थे. वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि देश में सामाजिक न्‍याय, समरसता, एक समान शिक्षा और चिकित्‍सा की व्‍यवस्‍था, भारतीय संविधान के अनुसार आरक्षण की व्‍यवस्‍था, जनसंख्‍या के अनुपात में वाजिब हक और अधिकार, मौलिक अधिकार व कर्तव्‍य के प्रति जागरूकता के साथ – साथ अमीर – गरीब की खाई को मिटाकर नई पीढ़ी को आधुनिक सह वैज्ञानिक दृष्टिकोण से  सशक्‍त बनाना और बेरोजगारों, युवाओं, किसानों व महिलाओं को आर्थक रूप से सशक्‍त बनाना वीआईपी पार्टी का पहला लक्ष्‍य है.

हमारी पार्टी महागठबंधन की विचार धारा के साथ चलकर खगडिया को मॉडल लोकसभा क्षेत्र बनाने का काम करेगी. इसलिए हम खगडिया की जनता से अपील करते हैं कि महागठबंधन के उम्‍मीदवार और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें.

आपको बता दें कि वीआईपी ने अपने संकल्‍प सह घोषणा पत्र में 37 एजेंडों को शामिल किया है. इनमें विश्‍वस्‍तरीय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आधारभूत संरचना का मॉर्डन प्रौद्योगिकी व तकनीक के साथ विकास, एक समान चिकित्‍सा, किसी भी प्रकार के भूमि विवाद व आपराधिक मुकदमों को एक वर्ष के अंदर निपटारे का प्रयास, कच्‍चे माले की उपलब्‍धता के आधार पर उद्योग – धंधे की स्‍थापना, निजी व सार्वजनिक क्षेत्र में रोजगार सृजन, गरीब परिवार को पक्‍का घर, पंचायत स्‍तर पर शहरनुमा मार्केट, सरकारी कार्यों में पारदर्शिता व भ्रष्‍टाचार पर रोक, मत्‍स्‍य व्‍यवसाय को बढ़ावा देना जैसी बातों को वीआईपी पार्टी ने प्रमुखता से अपने संकल्‍प पत्र में शामिल किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*