इस युवक के कारनामे, ई-कॉमर्स कंपनी को घर बैठे लगा दिया 52 लाख का चूना

लाइव सिटीज डेस्क : जरूरी नहीं कि लुटेरे बंदूक वाले भी हों. दिमाग लगाकर फर्जीवाड़ा कर भी किसी को लूटा जा सकता है. एक शख्स ने ई-कॉमर्स कंपनी को 52 लाख रुपये का चूना लगाया है. अब वह पुलिस की गिरफ्त में है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि उसने जो कंपनी को चूना लगाने का रास्ता चुना उसे जान कर लोग भी सन्न रह गए हैं.

21 वर्षीय युवक पर आरोप है कि वह ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से फोन ऑर्डर करता था और बाद में शिकायत करता था कि जब ऑर्डर आया तो डिब्बे में कुछ नहीं था. डिलिवरी करने के बाद शिवम फौरन ई कॉर्मस कंपनी में फोन करता था और बताता था कि जो मोबाइल का डिब्बा उसे मिला है, वह पूरी तरह से खाली है. कंपनी उसे कुछ दिनों में रिफंड कर देती थी. पुलिस का कहना है कि वह दो तरीके से फायदे में रहता था. पहले रिफंड लेता और दूसरा फोन बेचकर पैसे कमा लेता.

दिल्ली के शिवम चोपड़ा पर आरोप है कि उसने ऐसा 225 बार किया. वह 166 बार कंपनी से रिफंड लेने में कामयाब भी रहा. होटल मैनेजमेंट से ग्रेजुएशन करने वाला शिवम चोपड़ा नॉर्थ दिल्ली के त्रिनगर में रहता है. पुलिस ने उसे पिछले हफ्ते एक ऑनलाइन कंपनी की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया है.

इस मामले में डीसीपी (नॉर्थ-वेस्ट) मिलिंद डुंबरे ने कहा कि चोपड़ा ने इस तरह की कॉल करने के लिए तकरीबन 141 सिम कार्ड का इस्तेमाल किया है. इसके साथ ही 50 इमेल आईडी भी बनाई. उसने ई कॉमर्स ऐप पर कई अकाउंट भी बना रखे थे.

उन्होंने आगे बताया कि चोपड़ा हर बार गलत एड्रेस देता था. जब डिलिवरी बॉय मोबाइल लेकर आता तो वह उसे फोन कर रास्ता समझा देता. प्रोडक्ट लेने के बाद वह उसे कैश पेमेंट भी करता था.

यह भी पढ़ें-  बिहार के BJP विधायक को दिल्ली में लूटा, जान से मारने की धमकी भी दी

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)