लोकतंत्र की दुहाई देने वाले खुद को देख लें कितने बड़े लोकतंत्र के सेवक हैं: मंगल पांडे.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लालू प्रसाद यादव के फोन पर बात करने का मामला बिहार की सियासत में तूल पकड़ता जा रहा है. भाजपा इस पर पूरी तरह से हमलावर हो गयी है. भाजपा के कई नेता लालू पर सवालों के तीर चला रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगाया था कि वह बिहार में एनडीए की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, लालू प्रसाद यादव रांची से एनडीए के विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद देने का वादा कर रहे हैं. सुशील मोदी ने कहा कि जेल से यह गंदा खेल न खेलें, आप कामयाब नहीं होंगे. कथित तौर पर लालू प्रसाद यादव द्वारा रिम्स गेस्ट हाउस से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन कर प्रलोभन देने की बात पर बीजेपी ने सख्त रवैया अपनाया है.

अब बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे ने ट्वीट कर तेजस्‍वी यादव पर तंज कसा है. उन्‍होंने लिखा है कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाले नेता प्रतिपक्ष जरा बताइए कि जेल से फोन कर विधायकों को प्रलोभन देना किस लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा है जो आपके पिता के द्वारा रांची से किया जा रहा है. इस मामले ने बिहार सियासत में नया संग्राम छेड़ कर रख दिया है. कई नेता इस मामले में कूद गये हैं और वह लालू पर हमलावर हो रहे हैं. इस पूरे मामले पर राजद की खूब किरकिरी हो रही है.



लालू प्रसाद यादव द्वारा बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन किये जाने के मामले में ललन पासवान ने कहा कि यह कल यानी मंगलवार की शाम 6 बजे की घटना है जब वह सुशील मोदी के आवास पर बैठे हुए थे. उन्‍होंने कहा कि जब लालू प्रसाद का फोन आया और जो ऑफर दिया तो उसे सुनकर वो स्तब्ध रह गए. ललन ने कहा कि ऐसे मामलों में कार्रवाई होनी चाहिए. दरअसल 2020 के विधानसभा चुनाव में भागलपुर की पीरपैंती सीट से चुनकर आए ललन पासवान का दावा है कि उन्होंने लालू प्रसाद के उस प्रस्ताव को ठुकराया है जिसमें लालू प्रसाद ने उन्हें आरजेडी का साथ देने की बात कही थी.

पीरपैंती के विधायक ललन पासवान के मुताबिक उन्हें जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का फोन आया था जिसमें कहा गया था कि कल के स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें और इसके बदले में उन्हें राजद की तरफ से आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. बीजेपी के विधायक का दावा है कि लालू प्रसाद ने उनको फोन करके यह सारी बातें कहीं हैं. जब ललन पासवान ने लालू से खुद के बीजेपी का सदस्य होने की . अब ऐसे में यह पूरा मामला तूल पकड़ता जा रहा है.