बिहार के गन्ना विकास मंत्री खुर्शीद को मिली जान मारने की धमकी

बेतिया(प्रशांत सौरभ): 12 तारीख से नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा चंपारण से शुरू होने वाली है, लिहाजा प्रशासनिक अमला उनके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरी तरह जुटा हुआ है।इन सबके बावजूद अपराधियों के मंसूबे परवान चढ़ रहे हैं। आलम यह है कि मंत्री तक को फोन कर जान मारने की धमकी दी जा रही है।

मामला बिहार सरकार में गन्ना मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद से जुड़ा है, जिनके दूरभाष पर एक लाख रंगदारी रुपये मांगने तथा नहीं देने पर जान मारने की धमकी मिली है। इस घटना को लेकर मंत्री द्वारा पुरुषोत्तमपुर थाने में गोवर्धना जंगल के इम्तियाज नामक एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जय श्रीराम का नारा लगाने वाले नीतीश के मंत्री खुर्शीद ने मांगी माफी



मंत्री ने कहा है कि वे बगहा के पतिलार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरा कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा करने के बाद लौटकर पुरुषोत्तमपुर स्थित पेट्रोल पंप पर अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें फोन किया गया और उनसे एक लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई।  कहा गया कि अगर वह यह राशि नहीं देंगे तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा।

इस दौरान फोन करनेवाले गोवर्धना जंगल के इम्तियाज नामक व्यक्ति ने यह भी कहा कि बालू उत्खनन के लिए मानपुर आनेवाले उनके ट्रैक्टर को भी लापता कर दिया जाएगा। इसके बाद फोन डिसकनेक्ट हो गया। फिर पेट्रोल पंप के मैनेजर ने भी जिस नंबर से धमकी दी गई थी उस पर कॉल किया तो फोन करने वाले ने पुनः मंत्री की जान लेने की धमकी दी। मंत्री ने फोन कॉल को रिकॉर्ड कर लिया है। इस बाबत मंत्री खुर्शीद आलम ने बताया कि यह किसी मनचले या छिछोरे व्यक्ति का कार्य है, हालांकि इस बारे में पुलिस अधीक्षक को सूचना दे दी गई है और केस भी दर्ज करा दिया गया है।