सीतामढ़ी : कयामत बनकर बरसा मॉनसून, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण बिहार के कई जिलों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई. नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में बाढ़ को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. बिहार में हो रही लगातार बारिश से जहां एक ओर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी ओर लोगों का जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है.

कयामत की बारिश

बिहार के सीतामढ़ी में परसौनी के मदनपुर गांव में एक परिवार पर ये बारिश कयामत बनकर गिरी. जहां भारी बारिश की वजह से एक मकान की छत गिर गई जिसमें दबकर तीन लोगों की जान चली गई. बताया जा रहा है कि मकान काफी कमजोर और जर्जर था. ज्यादा बारिश से नमी के कारण मकान की छत गिर गई. घटना में एक महिला और उसके मासूम बच्चों की दब कर मौत हो गई.

पुराना और जर्जर था मकान

सूचना के बाद मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में लग गई है. तीनों शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिये सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया है. बताया जाता है कि मकान काफी पुराना था जिसके अंदर पीरेन्द्र यादव की पत्नी मीरा देवी और उनकी छह साल एवं तीन साल की बेटी शिवानी और प्रतिमा सोयी हुई थी. हादसे मे तीनों की जान चली गयी. परसौनी के प्रखंड विकास पदाधिकारी केशव कुमार झा ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित सभी उचित मुआवजा मृतक के परिजनों को उबलब्ध कराया जाएगा. कबीर अन्येष्टि योजना का लाभ तत्काल उपलब्ध करा दिया गया है.

रेल परिचालन भी बाधित

वहीं सीतामढ़ी में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जिले की सभी नदियां और नहरें उफान पर हैं. नदियों का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है. वहीं भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी आ जाने के कारण सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और बैरगनिया-रक्सौल ट्रेन सेवा बाधित हो गई है. भारी बारिश और नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण रेल ट्रैक पर रेन कट की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस कारण ट्रेनों के परिचालन में परेशानी आ रही है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है. हालांकि रेलवे ने कुछ पटरियों की मरम्मत कर ठीक करवा दिया है लेकिन अभी भी ट्रेनों के सही परिचलन में परेशानी आ रही है.

लालू यादव को जमानत मिलने पर अनंत सिंह बोले- बढ़िया हुआ, उन्हें फंसाया गया था

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*