राजद के तीन विधायक जदयू में शामिल, मंत्री विजेंद्र यादव और श्रवण कुमार ने दिलाई सदस्यता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पाला बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. एक ओर पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता श्यम रजक जहां आज राजद का दामन थाम लिया. दूसरी ओर आरजेडी के दो निष्कासित विधायक महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी के साथ सासाराम से राजद विधायक अशोक कुशवाहा जदूय में शामिल हो गए. वहीं, राजद के एक और निष्कासित विधायक फराज फातमी ने अभी किसी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है. लेकिन चर्चा चल रही है कि वो भी जल्द जेडीयू के पाले में जा सकते हैं.

बता दें कि आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में अपने तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. इन विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी शामिल हैं. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. अब इसमें से दो विधायक महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और सासाराम के विधायक अशोक कुशवाहा बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और श्रवण कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में शामिल हो गए.



वहीं बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने ही वाले थे. इसी बीच जेडीयू ने पहले उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया. उसके बाद उन्हें नीतीश कैबिनेट से भी बाहर कर दिया गया. इसके बाद श्याम रजक ने आज विधानसभा पहुंच कर विधायक पद से अपना इस्तीफा विधान सभा अध्यक्ष को सौंप दिया. वहीं, श्याम रजक ने आज तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राजद ज्वाइन कर लिया है.