भारत में Tiktok समेत कुल 59 एप्स बैन, चाइना को सबक सिखाने के लिए भारत ने अख्तियार किया कड़ा रूख

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : भारत सरकार ने चीन को करारा जवाब दिया है. लद्दाख के गलवान बॉर्डर पर भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देशों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इस दरम्यान भारत में बड़ा कदम उठाते हुए केन्द्र सरकार ने 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसकी पूरी लिस्ट जारी कर दी गयी है.

टिक टॉक, वी मेट, शेयर इट, पबजी समेत कुल 59 चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया है. सरकार के प्रतिबंध के बाद अब भारत में ये ऐप काम नहीं करेंगे . सरकार के इस फैसले को चीन पर सर्जिकल अटैक माना जा रहा है. एक प्रकार से कहा जा सकता है कि चीनी ऐप पर मोदी सरकार का यह बहुत बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक है.



सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार सरकार उन 59 मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण थे.

बता दे कि गलवान में भारतीय जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इसका चीन को खामियाजा भुगतना होगा. हमारे धरती पर बुरी नजर रखने वालों को भारत करारा जवाब देना जानता है. 21वीं सदी का भारत दोस्ती निभाना जानता है तो दुश्मनी को करारा जवाब देना भी जानता है.

चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध लगातर मोदी सरकार ने अनपी मंशा जाहिर कर दी है. आगे की रणनीति पर सरकार बड़े ही फूंक फूंककर कद उठा रही है. ताकि चाइना को भारत की ताकत का अहसास हो सके.  देखिए पूरी लिस्ट ….