लालू यादव के लिए कल का दिन खास, झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कल का दिन लालू यादव और आरजेडी के लिए खास है. झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. जिसको लेकर आरजेडी नेता और समर्थकों की उम्मीदे जग गयी है. चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में साज काट रहे लालू यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की गयी है.

आरजेडी नेता और कार्यकर्ताओं को उम्मीद जगी है कि कल की सुनवाई में लालू प्रसाद यादव को निश्चित रूप से झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलेगी. दुमका कोषागार से बेल मिलते ही उनका जेल से निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा. पार्टी नेताओं ने न्यायालय पर भरोसा जताते हुए कहा कि निश्चित रूप से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कल झारखंड न्यायालय से न्याय मिलेगा और उन्हें बेल मिल जाएगी.



दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई थी. अदालत के द्वारा लालू प्रसाद यादव पर जुर्माना भी तय किया गया था. लालू यादव को चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है.

दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू यादव की ओर से दायर जमानत याचिका पर पिछली दो तारीखों में सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। पहली बार सीबीआई की अधिवक्ता की ओर से समय मांग लिया गया था, जबकि दूसरी बार उनकी सजा की आधी अवधि को लेकर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया.

बता दें कि लालू को चारा घोटाला मामले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में पहले ही जमानत दी जा चुकी है. फिलहाल लालू पर चारा घोटाला मामले के 5वें मामले में सुनवाई चल रही हैं, जिसमें डोरंडा कोषागार से अवैध तरीके से 139 करोड़ रुपये निकले जाने का मामला है