UP के मैनपुरी में बेकाबू होकर पलटी टूरिस्ट बस, 17 की मौत, दर्जनों जख्मी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः जयपुर से सवारियां लेकर छिबरामऊ जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र के गांव किरतपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. सुबह साढ़े छह बजे हुए हादसे में 17 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 23 घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद व कन्नौज जिले के बताए जा रहे हैं. अभी तक चार की शिनाख्त हो सकी है.

घायलों को मैनपुरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

मृतकों में छिबरामऊ के जहफराबाद पालपुर के ज्ञानेंद्र और उनके भाई प्रदीप शामिल हैं. हादसे की सूचना पर मैनपुरी के जिलाधिकारी प्रदीप कुमार और एसपी अजय शंकर राय मौके पर पहुंच गए है. सभी घायलों को मैनपुरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

फर्रुखाबाद के मान ट्रांसपोर्ट की है बस

डबल डेकर बस फर्रुखाबाद के मान ट्रांसपोर्ट की है, जो रात पौने नौ बजे जयपुर से फर्रुखाबाद के लिए रवाना हुई थी. इसमें फर्रुखाबाद व कन्नौज के रहने वाले जरी का काम करने वाले कारीगर सवार थे. बस में सवारियां इतनी ज्यादा थीं कि काफी सवारियां बस की छत पर भी बैठी थीं. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से बस सुबह छह बजे के आसपास इटावा मार्ग की ओर मुड़ गई.

करहल के पास अचानक संतुलन बिगडऩे से बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई. बस के पलटते ही छत पर बैठी सवारियां एक के ऊपर एक आकर गिर पड़ीं. साथ ही बस के अंदर के अंदर बैठी सवारियों में भी कोहराम मच गया.

17 की मौत से मचा कोहराम

थाना दन्नाहार क्षेत्र के पास स्थित गांव कीरतपुर पर ये हादसा हुआ. आसपास के लोगों ने तुरंत थाना पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू कराया. इसके बाद कई थानों का फोर्स और करीब 12 एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर शवों और घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचीं. वहां घायलों का इलाज जारी है.

About Md. Saheb Ali 3798 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*