सोनपुर स्टेशन पर धू-धू कर जल उठी ट्रेन, मचा हड़कंप

लाइव सिटीज डेस्क(के के पाठक) :  भारतीय रेल हादसों का रेल बनता जा रहा है. आज गुरुवार की सुबह सोनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लग गई. बोगी धू-धू कर के जल उठी. आग लगी देख पूरे स्टेशन परिसर में अफरा तफरी का महल कायम हो गया. 

स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में इस आग को देख कर खौफ का माहौल पैदा हो गया. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँच गई है. आग बुझाने की कोशिश जारी है. मिली जानकारी के अनुसार बोगी इंजीनियरिंग विभाग की बताई जा रही है.

यहां देखें वीडियो –

सोनपुर रेलवे स्टेशन के डी आर एम से जब इस घटना के बारे में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि संभव है कि गैस सिलेंडर के फटने की वजह से बोगी में आग लगी होगी. हलांकि उन्होंने इस बात की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की.  बता दें कि जली हुई बोगी में  गैस सिलिंडर और जनरेटर पाया गया है. जिससे यह लग रहा है कि आग के कारणों की यह मुख्य वजह रही होगी. 

बोगी में अगलगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए सनोपुर मंडल के डीआरएम ने कहा बोगी में आग लगने की घटना की जांच की जाएगी. इसके लिए एक टीम गठित की जाएगी . उन्होंने कहा जांच कमिटी की रिपोर्ट आने तक फिलहाल पुख्ता तौर पर कुछ नही कहा जा सकता. 

बता दें कि in दिनों रेल हादसे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. बुधवार को भी कैमूर में कर्मनासा स्टेशन के समीप एक मालगाड़ी दुर्घत्न्ग्रस्त हो गई थी. जिसमें 14 डिब्बे बेपटरी हो गए थे. वहीं एक अन्य हादसा शताब्दी एक्सप्रेस में हुआ जिसमेंट्रेन ही 2 टुकड़ों में बंट गई थी.  इन बड़े हादसों से जहां यात्रियों को सफ़र में डर सताने लगा है वहीं रेलवे प्रशासन के भी हाथ पैर फूले हुए हैं .

यह भी पढ़ें-  हादसा : नींद में थे यात्री, तभी 2 टुकड़ों में बंट गई शताब्दी एक्सप्रेस