नीतीश कुमार ने बदला शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आईएएस /आईपीएस अधिकारियों के बहुप्रतीक्षित स्थानांतरण आदेश अपने डेस्टिनेशन पर पहुँचने शुरू हो गए हैं. इस क्रम में आज 29 जनवरी को सबसे पहले 3 आईएएस अधिकारियों का तबादला आदेश जारी हुआ. नीतीश कुमार ने शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को बदल दिया है. माना जा रहा है कि आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश भी जल्द निर्गत होगा. स्थानांतरण का प्रस्ताव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्तर पर लंबित है. कई जिलों के एसपी भी बदले जाने हैं.

राज्य सरकार ने आज 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आरके महाजन को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से स्थानांतरित करते हुए शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव बना दिया है. यह स्थानांतरण ऐसे समय में किया गया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन के मुद्दे पर सुनवाई चल रही है. इस दृष्टि से महाजन का शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव बनाया जाना महत्वपूर्ण है. राज्य सरकार ने महाजन को अगले आदेश तक स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली के कार्यालय में विशेष कार्य पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी सँभालते रहने को कहा है. आगे देखें VIDEO : पटना में सुरक्षा के बीच ‘पद्मावत’ का शो…

1990 बैच के आईएएस अधिकारी संजय कुमार को अब स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. संजय कुमार पिछले ही हफ्ते इंटर स्टेट डेपुटेशनसे झारखंड से बिहार लौटे थे. झारखंड में संजय कुमार मुख्यमंत्री रघुवर दस के प्रधान सचिव हुआ करते थे. बिहार में संजय कुमार ने पहले भी स्वास्थ्य विभाग को अपनी सेवाएं दी हैं. वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भरोसेमंद अधिकारीयों में माने जाते हैं.

राज्य सरकार ने इसके अलावा गुजरात काडर 2008 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ रंजीत कुमार सिंह को अपर सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग, बिहार के पद पर पदस्थापित किया है. डर सिंह इंटरस्टेट डेपुटेशन पर गुजरात से बिहार काडर में आए हैं.

देखें अधिसूचना-

सियासत : राजद में शामिल होंगे मांझी- कुशवाहा !, जवाब मिला- बकवास कर रहे हैं रघुवंश 
बिहार में 11 पुलिस अधिकारी इधर से उधर, देखें पूरी लिस्ट