SP-DSP बदले, ADG सुनील कुमार को नया जिम्मा मिला

पटना : बिहार सरकार के गृह विभाग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सहमति मिलने के बाद कई पुलिस अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना आज सोमवार को जारी कर दी है. 4 पुलिस अधिकारियों का स्थानान्तरण किया गया है, जबकि ADG सुनील कुमार को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.  

हाजीपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राशिद जमा को स्थानांतरित कर आर्थिक अपराध यूनिट, पटना में पुलिस अधीक्षक  के पद पर तैनात किया गया है. मुजफ्फरपुर के पुलिस उपाधीक्षक( वेस्ट) अजय कुमार अब हाजीपुर के नए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी होंगे.  सीवान के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) कृष्ण मुरारी प्रसाद को मुजफ्फरपुर का पुलिस उपाधीक्षक (वेस्ट) बनाया गया है. 

आतंकवाद निरोध दस्ता, बिहार के पुलिस उपाधीक्षक इमरान परवेज की पदस्थापना नालंदा में पुलिस उपाधीक्षक ( मुख्यालय) के पद पर की गई है. गृह विभाग की दूसरी अधिसूचना में बताया गया है कि 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी पी एन राय 1 जून से 2 जुलाई तक अवकाश पर जा रहे हैं. वे अभी महानिदेशक- सह- महासमादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवा के पद पर तैनात हैं. उनके अवकाश अवधि में इस पदभार को ग्रहण करने की जिम्मेवारी बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक सुनील कुमार को दी गई है. कुमार के पास बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है.

पुलिस हेडक्वार्टर से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही और कई स्थानांतरण- पदस्थापन होंगे. बिहार पुलिस सेवा के कई अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा में प्रोन्नति मिली है. इन सबों को अब आईपीएस के तौर पर नई जिम्मेदारी दी जानी है . इस संबंध में विभाग जल्द ही निर्णय करेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुमति मिलने के बाद सबों की पदस्थापना कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-  खगड़िया व बेगूसराय के ASP-अभियान का तबादला